Monday 23rd of September 2019
Search
देश/विदेश   
95
स्वास्थ्य मंत्री के घर चोरों का धावा.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- देश की राजधानी दिल्ली में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब मंत्रियों के घर भी सुरक्षित नहीं हैं। अपराधी खुलेआम वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर चोरों ने हाथ साफ कर लिया है। यह जानकारी खुद स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार देर शाम ट्वीट करते हुए दी।

मंत्री जैन ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'सरस्वती विहार में मेरे घर पर चोरी हुई है। चोरों ने कई घंटों तक मेरे घर के सभी फ्लोर्स को खंगाला। असामाजिक तत्वों और चोरों को दिल्ली पुलिस का कोई डर नहीं है।'


पुलिस को की गई शिक

     
Read more

     
188
21 अक्टूबर को होगा मतदान, महाराष्ट्र और हरियाणा में आचार संहिता लागू....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- चुनाव आयोग महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव तारीखों का ऐलान कर रह है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोरा ने आज दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए चुनाव तारीखों का ऐलान किया है। इसी के साथ दोनों ही राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई है। दोनों ही राज्यों में सिर्फ एक चरण में चुनाव होगा। मतदान की तारीख जहां 21 अक्टूबर रखी गई है वहीं 24 अक्टूबर को नतीजे आ जाएंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की अहम बातें-

- नोटिफिकेशन 27 सितंबर को

- नोटिफिकेशन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर

- 7 अक्टूबर तक नाम वापसी की जा सकती है

- दोनों राज्यों में एक चरण में 21 अक्टूबर को होगा मतदान

- 24
Read more
67
4 मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, बचाव कार्य में जुटी कई टीम
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- आर्थिक नगरी मुंबई से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। लोकमान्य तिलक रोड पर बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक चार मंजिला इमरात का एक हिस्सा ढह गया है।

हादसा होते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूप और दमकल विभाग को दी गई।

जानकारों की मानें तो लंबी बारिश के बाद कड़क धूप निकलने से इमारतों की दीवारे चटक जाती हैं, जिससे भवनों को भारी नुकसान पहुंचता है।

यहां तक कि उनके गिरने की भी आशंका बनी रहती है।

     
Read more

     
155
एंबुलेंस और ट्रक के बीच भिडंत,डॉक्टर सहित दो की मौत, चार घायल.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- नई दिल्ली में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां डीएनडी टोल प्लाजा के नजदीक एक एंबुलेंस और ट्रक के बीच भीषण भिडंत हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। इसमें एक डॉक्टर भी है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 4 अन्य लोग भी घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भेजा गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक टक्कर इतनी जोरदार थी की आसपास के लोग भी सकते में आ गए थे। घटना के बाद कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया। इसके बाद वहां मौजूद लोग मदद के लिए आगे आए और घायलों को निकालने में मदद की।
Read more
117
राजनाथ बने लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरने वाले पहले रक्षामंत्री.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह नेआज स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी। बेंगलुरु के सेंटर से तेजस विमान में वे सवार हुए थे। वे देश के पहले रक्षा मंत्री भी बन गए हैं जिसने तेजस विमान में उड़ान भरी। तेजस विमान को एचएएल ने तैयार किया है।

इस लड़ाकू विमान के नौसेना संस्करण की सफल अरेस्ट लैंडिंग करवाई जा चुकी है। इसके साथ ही भारत उन चुनिंदा देशों के समूह में शामिल हो गया है जो विमानवाहक पोत पर उतरने में सक्षम जेट विमान का डिजाइन तैयार करने में सक्षम हैं।

जानकारी के मुताबिक, तेजस की स्पीड उस वक्त 244 किलोमीटर प्रति घंटा थी और सिर्फ दो सेकंड में उसे जीर

     
Read more

     
72
69 के हुए मोदी, पी एम ने कि सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की पूजा की........
अहमदाबाद(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 साल के हो गए। इस मौके पर उन्होंने केवड़िया में सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की पूजा की। मोदी नमामि देवी नर्मदे महोत्सव में भी शामिल होंगे और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी जाकर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, वे दोपहर बाद अहमदाबाद में मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने भी जा सकते हैं।
प्रधानमंत्री केवड़िया में ईको-टूरिज्म पार्क, केक्टस गार्डन भी गए। इसके बाद वे बटरफ्लाई गार्डन गए, जहां उन्होंने तितलियों को उड़ाया।। मोदी गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पक्ष विपक्ष के नेता
Read more
106
महिलाओं से भरी ट्रैक्टर ट्रोली पलटी, 18 घायल, 1 की मौके पर मौत....
अलवर (ईन्यूज एमपी)-जिले के किशनगढ़बास से मजदूरी करने जा रही करीब 2 दर्जन महिलाएं ट्रैक्टर ट्रॉली में गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं एक महिला मनीषा की मौके पर ही मौत हो कई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद सभी को अस्पताल पहुंचाया गया। ग्रामीणों की भी अस्पताल में भीड़ जमा हो गई। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है।

जानकारी अनुसार, सभी महिलाएं किशनगढ़ बास के बंबोरा से बाजरे की फसल की कटाई करने के लिए मोटूका जा रहीं थी। इस दौरान बंबोरा घाटी के पास ट्रैक्टर ट्रोली पलट गई। जिसके कारण करीब 18 महिलाएं घायल हो गई। हादसा इतना भीषण था कि घाय

     
Read more

     
84
तिहाड़ जेल मे जन्मदिन मनाएंगे पी.चिदंबरम.....
दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है. लेकिन इस साल उन्हें अपना जन्मदिन परिजनों के साथ नहीं बल्कि अकेले ही तिहाड़ जेल में मनाना होगा. पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ में बंद हैं. पी. चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे. दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. सीबीआई ने पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी.

हाल ही में चिदंबरम ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया
Read more
64
अमित शाह और जेपी नड्डा ने साफ किया AIIMS का फर्श.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को जन्मदिन है। भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी का जन्मदिन 'सेवा सप्ताह' अभियान के जरिये मना रही है। इस अभियान की आज से शुरुआत हुई है। इस अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ता और नेता सेवा कार्य करेंगे। इसी कड़ी में आज भाजपा अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिल्ली के AIIMS अस्पताल में पहुंचे। यहां वह बच्चों के वार्ड में पहुंचे और उनसे मुलाकात कर फल बांटे।

इसके बाद अमित शाह और जेपी नड्डा ने AIIMS में झाड़ू लगाने के साथ वहां का फर्श भी साफ किया। इस दौरान भाजपा नेता विजय गोयल और विजेंद्र ग

     
Read more

     
111
विलय के विरोध में 25 सितंबर से हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी, 4 दिन बंद रहेगे बैंक....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- सरकार द्वारा बैंकों के मर्जर के खिलाफ अब बैंक अधिकारियों द्वारा आवाज उठाना शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में बैंक ऑफिसर्स की चार यूनियनों ने 25 सितंबर से 27 सितंबर तक दो दिन की हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही यूनियन इस निर्णय के खिलाफ नवंबर के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का मन बना रही है।

सरकार के निर्णय के खिलाफ जिन चार बैंक ऑफिसर्स ट्रेड यूनियन ऑर्गेनाइजेशन ने हड़ताल का निर्णय लिया है उसमें ऑल फइंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंख ऑफिसर्स कांग्रेस और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑ
Read more
102
राइड के दौरान गिरा झूला, 3 बच्चे घायल....
जालंधर(ईन्यूज एमपी)- पंजाब के जालंधर में बुधवार रात हादसा हो गया। यहां लगे एक मेले के दौरान ज्वॉय राइड कर रहे बच्चों का झूला गिर गया। इस हादसे में 3 बच्चों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त मेले में काफी संख्या में लोग मौजूद थे। राइड के दौरान अचानक झूले का स्ट्रक्चर भरभराकर गिर गया। इससे मेले में अफरातफरी मच गई। इस हादसे में 3 बच्चे घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए तत्काल नजदीकी अस्पताल भेजा गया।

यह मेला जालंधर के सोलन में लगा हुआ था। घटना की जानकारी लगने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। अब तक यह सामने नहीं आया है कि झूला किस वजह से गिर गया। इस म

     
Read more

     
125
PM मोदी आज करेंगे किसान मान धन योजना का शुभारंभ.....
रांची(ईन्यूज एमपी)- PM मोदी आज झारखंड से कई अहम सौगात देंगे। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्तर पर किसान मान धन योजना, खुदरा व्यापारिक एवं स्वरोजगार पेंशन योजना तथा एकलव्य मॉडल विद्यालय का शुभारंभ रांची से करेंगे। इसके साथ ही झारखंड विधानसभा के नए भवन और साहिबगंज के मल्टी मॉडल टर्मिनल (बंदरगाह) का उद्घाटन कर वह झारखंडवासियों को भी विशेष तोहफा देंगे। PM यहां 1238 करोड़ की लागत से बनने वाले झारखंड सचिवालय के नए भवन का भी शिलान्यास करेंगे।

क्‍या है मानधन योजना

किसानों को सामाजिक सुरक्षा कवच उपलब्ध कराने के लिए मासिक पेंशन के रूप में प्रधानमंत्री किसान मान धन योजना लागू की जा रही ह
Read more
138
13 जजो की नियुक्ति पर सरकार ने लगाई रोक......
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- इलाहाबाद हाई कोर्ट के लिए 13 वकीलों को जज नियुक्त करने के सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने फिलहाल रोक लगा दी है। बताया जा रहा है कि इसमें से 10 वकील न्यूनतम आय की अहर्ता को पूरा नहीं करते हैं, जो उच्च न्यायिक व्यवस्था में नियुक्ति के लिए अनिवार्य है।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जहां सभी लंबित नियुक्तियों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार को याद दिला चुके हैं। मगर, सरकार ने उन उम्मीदवारों की नियुक्तियों की रोक का फैसला किया है, जो पात्रता के मानकों को पूरा नहीं करते हैं।

सूत्रों ने बताया कि इलाहाबाद हाई कोर्ट में कम से कम 13 नियुक्तियों

     
Read more

     
163
96 साल की उम्र में वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी का हुआ निधन .....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- वरिष्ठ वकील रहे राम जेठमलानी का 96 वर्ष की आयु में रविवार को निधन हो गया। वह सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता थे। बताया जा रहा है कि वह बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे। देश के नामी क्रिमिनल वकीलों में शुमार रहे जेठमलानी भाजपा की ओर से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं।

उनका जन्म 14 सितंबर 1923 को सिंध प्रांत में हुआ था। उन्होंने महज 18 साल की उम्र में ही वकालत करना शुरू कर दिया था। राम जेठमलानी ने एक बार बताया था कि उन्हें स्कूल में डबल प्रमोशन मिला था, इसके साथ ही 13 साल की उम्र में उन्होंने हाई स्कूल पास कर लिया था। महज 17 साल की उम्र में उन्हें एलएलबी की डिग्री मि
Read more
102
मोदी ने मुंबई में रखी मेट्रो लाइन की आधारशिला....
मुंबई(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई के दौरे पर हैं जहां उन्होंने तीन मेट्रो लाइन्स की आधारशिला रखने के बाद यहां एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इसरो वैज्ञानिकों की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि, अपने लक्ष्य के लिए कैसे दिन-रात एक कर दिया जाता है। कैसे विपरीत से विपरीत परिस्थिति और चुनौती में भी पूरी तन्मयता के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त किया जाता है, ये ISRO के अपने वैज्ञानिकों और इंजीनियरों से हम सीख सकते हैं। सबसे ऊंचे स्तर पर वो लोग पहुंचते हैं जो लगातार रुकावटों और बड़ी से बड़ी चुनौतियों के बावजूद, निरंतर प्रयास करते रहते हैं और

     
Read more

     
114
पटाखा फैक्ट्री में धमाका, करीब 9 की मौत, 50 लोग फंसे
गुरदासपुर(ईन्यूज एमपी)-पंजाब के गुरदासपुर जिले के बटाला स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका होने से 9 लोगों की मौत हो गई है, वहीं इस हादसे में कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. फिलहाल 2 इमारतों में 50 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. धमाके इतना तेज था कि आस पास के लोग भी घटनास्थल पर तेजी से इकट्ठा होने लगे.

मौके पर दमकल विभाग के कई कर्मी पहुंच चुके हैं. बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंची है. लगातार फंसे हुए लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक धुंआ तेज होने की वजह से लोगों को बाहर इमारतों से निकालने में मुश्किल हो रही है.

आस पास के लोग भी इस धमाके
Read more
155
केंद्रीय कैबिनेट बैठक आज, जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष पैकेज की हो सकती है घोषणा.....
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब तक शांति है और धीरे-धीरे जिंदगी पटरी पर लौट रही है। इस बीच आज दिल्ली में होने वाली केंद्रिय कैबिनेट की बैठक में राज्य को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है। खबरों के अनुसार केंद्र सरकार घाटी में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिए विशेष पैकेट की घोषणा कर सकती है।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेश के रूप में पुनर्गठन को 31 अगस्त से लागू करने की तैयारी में लगी केंद्र सरकार इन राज्यों में विकास और नौकरियों को बढ़ावा देने में कोई देरी नहीं करना चाहती। केंद्र सरकार का यह कदम मंगलवार को हुई गृह मंत्रालय की एक

     
Read more

     
172
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर पहुंचे पीएम मोदी, परिजनों को दी सांत्वना.......
नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना तीन देशों का दौरा पूरा कर सोमवार रात भारत लौटे। भारत लौटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को अपने दोस्त और पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचे। यहां उन्होंने जेटली को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी।

इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह भी यहां मौजूद थे। प्रधानमंत्री के आने के बाद अमित शाह ने ही उन्हें कैलाश कॉलोनी स्थित जेटली के घर रिसीव किया।

बता दें कि जब अरुण जेटली का निधन हुआ था तब प्रधानमंत्री मोदी बहरीन में थे और उन्होंने जेटली के परिवार से बात कर उन्हें सांत्वना दी थी। इस
Read more
176
दुसरे के बदले MPSCकी परीक्षा देने के आरोप में पकडाया सब इंस्पेक्टर....
मुंबई(ईन्यूज एमपी)- महाराष्ट्र के नांदेड में पदस्थ एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पुलिस सब इंस्पेक्टर ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये MPSC की 2016 में आयोजित हुई परीक्षा में अपनी जगह दूसरे पुलिस इंस्पेक्टर को परीक्षा में बैठा दिया था। शिवाजी पार्क पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने असिस्टेंट इंस्पेक्टर सोमनाथ पारखे पाटिल को गिरफ्तार किया जो नरेंद्र नाइक की जगह डमी कैंडिटेट बनकर MPSC की परीक्षा देने पहुंचा था। वहीं कैंडिडेट नाइक अब भी फरार है। इसके साथ ही पुलिस ने नांदेड निवासी प्रबोध मधुकर राठौर को भी एक्जाम सेंटर का हॉल टि

     
Read more

     
449
गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा पूरा इलाका , महिला समेत तीन की हत्या....
सीतामढ़ी(ईन्यूज एमपी)-बिहार के सीतामढ़ी में तीन लोगों की हत्या से सनसनी फैल गई. ट्रिपल मर्डर की इस वारदात ने एक बार फिर कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए. इस घटना के दौरान एक महिला समेत तीन लोगों को हमलावरों ने गोलियों से भून डाला. पूरा इलाका गोलियों की आवाज़ से गूंज उठा. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

ट्रिपल मर्डर की ये दिल दहला देने वाली वारदात सीतामढ़ी के सूप्पी थाना क्षेत्र की है. जहां दो पक्षों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था. इस विवाद की वजह से पहले भी वहां कई बार झगड़ा हुआ था. सोमवार को भी किसी बात पर दोनों पक्ष के बीच कहासुनी हुई फिर वे लोग आपस में भिड़ गए.

इससे प
Read more
 

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
 next  
 
live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
 
होम  | देश/विदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter