enewsmp.com
Home खेल धोनी ने किया ऐलान, ये होगा आखरी मैच, साक्षी के बर्थडे के दिन कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

धोनी ने किया ऐलान, ये होगा आखरी मैच, साक्षी के बर्थडे के दिन कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

(ईन्यूज़ एमपी)- महेंद्र सिंह धोनीТ क्रिकेट जगत का एक ऐसा नाम है . जिसने अपनी मेहनत के दम पर अपनी पहचान बनाई है . महेंद्र सिंह धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों बड़ी ट्रॉफ़ी पर कब्ज़ा जमाया है . महेंद्र सिंह धोनी मौजूदा भारतीय टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. 36 साल के धोनी आज भी दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं .
गौरतलब है कि धोनी एक बेहतरीन बल्लेबाज तो है ही साथ ही वे एक शानदार फिनिशर भी है और अगर बात करे उनकी विकेटकीपिंग की तो उसकी तारीफ तो क्रिकेट के बड़े बड़े दिग्गज करते ही रहते है . इसी कारण धोनी की गिनती दुनिया के बेस्ट विकेटकीपरो में की जाती है . इसके साथ ही वह टीम को मुश्किल परिस्थिति से निकाल लाने की क्षमता भी रखते हैа

हाल ही में भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता ने यह बात पक्की कर दी थी महेंद्र सिंह धोनी साल 2019 में होने वाले विश्व कप जरुर खेलेंगे . तो अब इसी के साथ यह खबरे में आने लगी है कि धोनी सन्यास लेने वाले है . तो आइए जानते है कि आख़िरकार वह सन्यास कब लेंगे ?
यह खबर पक्की है कि धोनी साल 2019 में होने वाले विश्वकप के बाद क्रिकेट जगत से सन्यास लेंगे . आपको बता दें कि साल 2019 में वर्ल्ड कप नवंबर तक खत्म हो जाएगा . जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि धोनी नवंबर के बाद या नवंबर में ही सन्यास ले सकते है . कयास लगाये जा रहे है कि साल 2019 मे विश्व कप के बाद नवंबर 19 को जिस दिन उनकी पत्नी साक्षी का जन्मदिन है उस दिन वह क्रिकेट को अलविदा कह सकते है .

Share:

Leave a Comment

рд╕рдорд╛рди рд╕рдорд╛рдЪрд╛рд░