enewsmp.com
Home खेल कोहली पर लगा जुर्माना, मैच रेफरी के कमरे में घुसकर की थी बहस

कोहली पर लगा जुर्माना, मैच रेफरी के कमरे में घुसकर की थी बहस

सेंचुरियन (ईन्यूज एमपी)-टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर आईसीसी ने जुर्माना लगाया है. कोहली को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट लेवल 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए कोहली पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

इतना ही नहीं आईसीसी की तरफ से कोहली को 1 डिमेरिट पॉइंट भी मिला है. दरअसल, भारतीय कप्तान ने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने से अंपायरों के फैसले पर नाराजगी जताई थी.

मैच रोकने से कोहली नाराज, मैच रेफरी के कमरे में जाकर जताया विरोध

बता दें कि कोहली सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आखिरी सेशन के खेल रोके जाने से काफी नाराज हुए. मैच के दौरान पहले बारिश ने खलल डाला, लेकिन जब बारिश के बाद खेल दोबारा शुरू हुआ, तो 5 ओवर बाद फिर खेल रुका.

मैदानी अंपायरों ने खराब रोशनी के चलते रोक दिया. इसके बाद कप्तान विराट कोहली गुस्से में मैदान से बाहर निकले और सीधे मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के कमरे में पहुंच गए. कोहली ने मैच रेफरी के सामने खेल रोके जाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की

कोहली ने आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.1.1 का उल्लंघन किया है, जो खेलभावना से विपरीत आचरण से संबंधित है. कोहली ने मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली है लिहाजा औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी. उन पर आरोप मैदानी अंपायर माइकल गॉ, पाल रेफेल , तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो और चौथे अंपायर अलाहुद्दीन पालेकर ने लगाए.

Share:

Leave a Comment