enewsmp.com
Home खेल कोहली-पुजारा जमे, टीम इंडिया ने 2 विकेट पर बनाए 45 रन

कोहली-पुजारा जमे, टीम इंडिया ने 2 विकेट पर बनाए 45 रन

जोहानिसबर्ग ( ईन्यूज़ एमपी ) - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. पारी की शुरुआत मुरली विजय और केएल राहुल ने की है. मैच के चौथे ओवर में ही टीम इंडिया को पहला झटका लगा. वेर्नोन फिलेंडर की बॉल पर बिना खाता खोले केएल राहुल आउट हो गए. टीम को 9वें ओवर में पहला ओवर करने आए कागिसो रबाडा ने टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय को 8 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद कोहली ने पुजारा के साथ मिलकर टीम इंडिया को संभाला. हालांकि पुजारा काफी धीमे रहे. उन्होंने अपना पहला रन 53 गेंदें खेलने के बाद बनाया.


लंच तक टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 27 ओवर में 45 रन बनाए हैं. विराट कोहली 24 और चेतेश्वर पुजारा 5 रन बनाकर खेल रहे हैं. हालांकि इससे पहले रबाडा की बॉल पर विराट कोहली का कैच वेर्नोन फिलेंडर ने छोड़ दिया.

इस मैच में टीम इंडिया ने दो बदलाव किए हैं. रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे को जगह दी गई है. वहीं आर अश्विन की जगह भुवनेश्वर कुमार को जगह दी गई है. दक्षिण अफ्रीका ने केश महाराज की जगह एंडिले फेहलुकवायो को जगह दी गई है. हार से बेजार भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में उतरेगी तो चयन की गलतियों से उबरकर उसका लक्ष्य सीरीज में सफाये की शर्मिंदगी से बचना होगा. केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद मेजबान टीम सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है. इसके साथ ही भारत का 2015 से चला आ रहा लगातार नौ सीरीज की जीत का सिलसिला भी टूट गया. भारतीय टीम अगर 3-0 से हारती है तो भी नंबर एक टेस्ट रैंकिंग नहीं गंवायेगी. अभी तक चयन को लेकर आलोचनायें झेलने के बाद आखिरकार भुवनेश्वर कुमार को उतारने का फैसला किया गया है.

Share:

Leave a Comment