enewsmp.com
Home खेल भारत को लगा दूसरा झटका, शुभमान 31 रन बनाकर आउट.....

भारत को लगा दूसरा झटका, शुभमान 31 रन बनाकर आउट.....

दिल्ली ( ईन्यूज़ एमपी ) - आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच न्यूजीलैंड के बे ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। बारिश से बाधित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के 217 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारत ने चार ओवर में बिना विकेट गंवाए 23 रन बना लिए हैं। कप्तान पृथ्वी शॉ 10 और मनजोत कालरा 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। चार ओवर के बाद बारिश शुरू हुई, जिसके चलते मैच को बीच में ही रोकना पड़ा।

टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन से समर्थकों में खुशी का माहौल है। टीम में बल्लेबाजी कर रहे मनजोत कालरा के दिल्ली स्थित आवास पर उत्सव का माहौल है। टीम की जीत को लेकर आस्वस्त कालरा की मां ने कहा कि टारगेट बहुत छोटा है, इसे हम आसानी से हातिल कर लेंगे।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवर में महज 216 रन बना सकी। बल्लेबाज जोनाथन मेरलो की 76 रनों की पारी के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे पाया। भारत की ओर से कमलेश नागरकोटी, शिवा सिंह, इशान पोरेल और अनुकूल रॉय ने दो-दो विकेट लिए, जबकि शिवम मावी के खाते में एक विकेट आया।

भारतीय अंडर-19 टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अब तक जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसके बाद वह खिताब की प्रबल दावेदारों में गिनी जा रही है। भारत ने पाकिस्तान को सैमीफाइनल में 203 रन के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 6विकेट से पराजित किया था।

युवा टीम इंडिया ने लीग चरण सहित टूर्नामैंट में सभी पांचों मैच जीते हैं और वह अपराजित रहकर फाइनल में पहुंची है।
उसने अपने पहले ही लीग चरण मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 100 रन से हराया था और अब एक बार फिर उससे इसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद की जा रही है।

प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों से भरी इस टीम की खासियत उसका हरफनमौला खेल है और उसने अभी तक गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में कमाल किया है। पाकिस्तान के खिलाफ सैमीफाइनल में टीम ने अपना बेहतरीन क्षेत्ररक्षण दिखाते हुए चिर-प्रतिद्वंद्वी टीम को मात्र 69 रन पर ढेर कर दिया था जो आई.सी.सी अंडर-19 विश्वकप इतिहास में ही किसी टीम का सबसे कम स्कोर है। बल्लेबाजों में शुभमन गिल, ओपनर एवं कप्तान पृथ्वी, मंजोत कालरा, हार्विक देसाई का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है तो गेंदबाजों में शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, अंकुल रॉय पर सभी की निगाहें लगी हैं।

Share:

Leave a Comment