enewsmp.com
Home खेल भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 34 रन से हराया

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 34 रन से हराया

चेन्नई : मयंक अग्रवाल और मनीष पांडे के शतकों की मदद से भारत ए ने आज यहां दक्षिण अफ्रीका ए को 34 रन से हराकर त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के फाइनल में प्रवेश कर लिया।
अग्रवाल ने 133 गेंद में 176 रन बनाये जबकि पांडे ने 85 गेंद में नाबाद 108 रन का योगदान दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 203 रन की साझेदारी करके टीम को तीन विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर दिया।

कठिन लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम छह विकेट पर 337 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने 86 गेंद में 113 और रीजा हेंडरिक्स ने 109 गेंद में 76 रन बनाये जबकि खाया जोंडो ने 60 गेंद में 86 रन का योगदान दिया। भारत को कल फाइनल में आस्ट्रेलिया से भिड़ना पड़ सकता है जो पहले ही उसे दो बार हरा चुका है।

दक्षिण अफ्रीका का पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि भारत के सलामी बल्लेबाजों अग्रवाल और कप्तान उन्मुक्त चंद (64 गेंद में 77 रन) ने शतकीय साझेदारी करके विशाल स्कोर की नींव रखी। उन्मुक्त के आउट होने के समय स्कोर 22वें ओवर में एक विकेट पर 106 रन था ।

घरेलू सर्किट पर कर्नाटक के लिये खेलने वाले अग्रवाल और पांडे ने 203 रन की साझेदारी 24 ओवरों में पूरी की। अग्रवाल ने अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के लगाये। दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ यह उसका लगातार दूसरा शतक है। उसने इससे पहले इस टूर्नामेंट में 130 रन की पारी खेली थी। पांडे ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के जड़े। यह उनका लगातार दूसरा 50 से अधिक का स्कोर था।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पूरा जुझारूपन दिखाया। टूर्नामेंट की शुरूआत में फूड पाइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले 10 खिलाड़ियों में शुमार डिकाक ने उम्मीद की किरण जगाई थी जिन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और छह छक्के जड़े। दक्षिण अफ्रीका की हार लगभग तय थी लेकिन हेंडरिक्स ने जीवट भरी पारी खेली।

Share:

Leave a Comment