enewsmp.com
Home सियासत योगी की गोरखपुर सीट सपा ने जीती...उपचुनाव में बीजेपी की हार

योगी की गोरखपुर सीट सपा ने जीती...उपचुनाव में बीजेपी की हार

दिल्ली- उत्तरप्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में समाजपादी पार्टी की जीत से समीकरण बदलते हुए नजर आ रहे हैं जीत के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो मायावती के घर पहुंचे और करीब एक घंटे तक दोनों में चर्चा हुई।
उपबता दें कि जैसे हीके नतीजों के बाद दोनों ही नेताओं की मुलाकात अहम मानी जा रही है और उत्तरप्रदेश में दोनों ही पार्टी को एक दूसरे का हाथ पकड़कर सत्ता तक पहुचने का रास्ता दिखाई देने लगा है। यूपी की राजनीति में इन दोनों नेताओं की 2019 के लिए कितनी अहम होगी ये तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन इतना तो साफ है कि कभी एक दूसरे के विरोधी रहीं दोनों ही पार्टियां अब साथ मिलकर राजनीति में चलने के लिए तैयार नजर आ रही हैं। यूपी उपचुनाव में बसपा के समर्थन से शानदार प्रदर्शन करने वाली समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती का आभार जताया। अखिलेश ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती उनके साथ हैं। औऱ यह लड़ाई देश के लिए अहम लड़ाई हैं। अखिलेश ने इसके साथ ही यूपी में बीजेपी की सरकार पर निशाना साधा।
सपा कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए उपचुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, 'मैं दोनों लोकसभा क्षेत्र की जनता का धन्यवाद देना चाहता हूं. सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती जी का भी धन्यवाद देता हूं, उनकी पार्टी के समर्थन के कारण ही इन चुनावों में जीत हासिल हुई है. उनके अलावा जितनी भी पार्टियों ने समर्थन किया है, उनका भी शुक्रिया करता हूं.उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का क्षेत्र जो कभी नहीं हारा हो और उपमुख्यमंत्री के क्षेत्र की जनता में ही इतनी नाराजगी है सरकार आम लोगों के लिए कुछ नहीं कर रही है। मुख्यमंत्री के क्षेत्र में भी जनता परेशान हैं।

Share:

Leave a Comment