enewsmp.com
Home देश-दुनिया बाइक चोरी के शक में MBA छात्र की भीड़ ने पीट पीट कर की हत्या

बाइक चोरी के शक में MBA छात्र की भीड़ ने पीट पीट कर की हत्या

इंफ़ाल(ईन्यूज़ एमपी)- देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब मणिपुर के ईस्ट इंफाल से मॉब लिंचिंग की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बाइक चोरी के शक में 26 साल के एमबीए छात्र की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. यह घटना 13 सितंबर की बताई जा रही है. पुलिस ने मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

मृतक की पहचान फारूक अहमद खान के रूप में हुई है. वह मणिपुर के थौबल जिले के लिलोंग हाओरेबी कॉलेज में एमबीए का छात्र था. फारूक अहमद खान पर भीड़ ने उस समय हमला किया, जब वह थौरोइजाम अवांग लेइकई में यात्रा कर रहा था.

भीड़ ने सबसे पहले उस कार को आग के हवाले कर दिया, जिसमें फारूक अहमद खान सफर कर रहा था. इस दौरान खान के साथ उसके दो दोस्त भी थे, जो किसी तरह घटनास्थल से जान बचाकर भागे. स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन युवकों को ग्रामीणों ने बाइक चुराते हुए पकड़ा था.

मणिपुर पुलिस ने मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही मामले में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302, 117 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है. वहीं, इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है, जिसके चलते एहतियातन काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Share:

Leave a Comment