enewsmp.com
Home देश-दुनिया कांग्रेस के आरोप के बाद 2 कलेक्टरों पर संकट.....निर्वाचन आयोग ने शुरू की जांच

कांग्रेस के आरोप के बाद 2 कलेक्टरों पर संकट.....निर्वाचन आयोग ने शुरू की जांच

रायपुर(ईन्यूज़ एमपी) छतीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कई कलेक्टरों पर भाजपा के एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लग रहा है। कांग्रेस ने सुकमा और बिलासपुर के कलेक्टरों की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायतों की जांच शुरू कर दी है।

सुकमा कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य पर स्वीप कार्यक्रम के दौरान भाजपा के पक्ष में काम करने का आरोप लगा है। बिलासपुर कलेक्टर पी दयानंद को हटाने की मांग इस आधार पर की गई है कि उन्होंने कवर्धा का कलेक्टर रहते हुए भाजपा के पक्ष में पंचायत चुनावों को प्रभावित किया था।

निर्वाचन आयुक्त को दी गई शिकायत में कांग्रेस ने कहा है कि पिछले 15 वर्ष से प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ऐसे में अधिकारियों और कर्मचारियों की निष्ठा भाजपा और आरएसएस के प्रति है। कई कर्मचारी अधिकारी आरएसएस के सदस्य हैं। उनसे निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद नहीं है। ऐसे समस्त चुनाव अधिकारी और कर्मचारियों को स्व-घोषणा पत्र भरवाया जाए कि वह आरएसएस या किसी राजनीतिक सहयोगी संस्था से प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष जुड़े नहीं है। यदि कोई अपनी पहचान छिपाता है, तो शिकायत पर कार्रवाई होनी चाहिए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने साफ किया कि किसी भी अधिकारी-कर्मचारी के किसी के पक्ष में काम करने की जानकारी मिलती है, तो उसे तत्काल निर्वाचन कार्य से अलग किया जाएगा।

Share:

Leave a Comment