enewsmp.com
Home देश-दुनिया राजनाथ ने BSF डीजी को दिए निर्देश,पाक BAT एक्शन का भारत लेगा बदला!

राजनाथ ने BSF डीजी को दिए निर्देश,पाक BAT एक्शन का भारत लेगा बदला!

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के कायरतापूर्ण हमले में बीएसएफ जवान की मौत और शव को क्षतविक्षत करने के मामले पर भारत सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है. देशभर में बढ़ते गुस्से के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ डीजी से इस मामले पर बात की है और जरूरी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

पाकिस्तान की कायरता

जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर से मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से गायब हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह का शव मिला था. इस मामले में बीएसएफ के सूत्रों ने कई खुलासे किए हैं. पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ सेक्टर में हमारे जांबाज नरेंद्र सिंह को न सिर्फ मारा बल्कि उनके शव के साथ भी बर्बरता की.

भारत ने विरोध जताया

रामगढ़ इलाके की एसपी-1 सीमा चौकी के पास गोलीबारी के बाद जख्मी जवान का गला रेत दिया गया था और उनके अंगों को भी क्षत-विक्षत कर दिया गया था. इस घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है. भारत ने पाकिस्तान से इस मामले पर विरोध भी जताया है.

PAK रेंजर्स ने नहीं उठाया फोन

सूत्रों के मुताबिक जब BSF को अपने जवान नरेंद्र सिंह के गायब होने की जानकारी मिली तो करीब 2:00 बजे BSF ने पाकिस्तानी रेंजर्स के अधिकारियों को फोन किया, लेकिन फोन की घंटी बजती रही और पाकिस्तानी रेंजर्स ने फोन नहीं उठाया. करीब तीन बार कॉल करने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स फोन पर आए और उन्होंने कहा कि वह अपने सीनियर अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी देंगे.

काफी देर तक इंतजार करने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने फोन पर BSF के अधिकारियों से बातचीत की और इससे वह साफ मुकर गए कि उन्होंने अपनी तरफ से BSF के पोस्ट पर किसी भी तरीके की फायरिंग की है. 5 बजे पाकिस्तान इस बात के लिए तैयार हुआ कि BSF पार्टी सीमा पार आ सकती है. हालांकि, काफी खोजबीन करने के बाद नरेंद्र सिंह की डेड बॉडी वहां मौजूद जंगली घास के बीच पाई गई.

इमरान ने दिया बातचीत का न्योता

सीमा पर पाकिस्तान की कायरता के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर बातचीत शुरू करने का न्योता भी दिया है. इमरान ने न्यूयॉर्क में मौजूद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बीच बातचीत की संभावनाएं टटोली थी. इसके अलावा पाकिस्तान में सार्क बैठक कराने में सहयोग भी मांगा था.

पाकिस्तान की कायराना हरकत- शाहनवाज हुसैन

BSF के जवान की हत्या और इमरान खान की चिट्ठी पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ऐसी कायराना हरकतों का भारत ने पहले भी जवाब दिया है. इसका भी माकूल जवाब मिलेगा. पाकिस्तान के हर सवाल का जवाब देने के लिए हमारी सेना सक्षम है.

बदले के लिए गुस्से में देश

बीएसएफ जवान से पाकिस्तान की बर्बरता से देश में गुस्सा है. आम लोगों के साथ-साथ तमाम राजनीति दल मोदी सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है. केजरीवाल ने लिखा, ''प्रधानमंत्री जी जवाब दें कि आख़िर कब तक भारत के सैनिकों पर अत्याचार जारी रहेगा? कब तक भारत पाकिस्तान के सामने बेबस रहेगा? आख़िर क्या मजबूरियां हैं प्रधानमंत्री जी की?''

सिर्फ केजरीवाल ही नहीं बल्कि कांग्रेस ने भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने लिखा कि मोदी जी, जवान देश की आत्मा हैं और अगर आत्मा को इस तरह तड़पाया जाएगा. सवाल है कि कब तक पाकिस्तान को 'क्रिकेट बैट' भेजते रहेंगे, आप जवानों के लिए कब बैटिंग करना शुरू करेंगे.

Share:

Leave a Comment