enewsmp.com
Home देश-दुनिया दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के घर आयकर विभाग के छापे.....

दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के घर आयकर विभाग के छापे.....

दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर बुधवार सुबह आयकर विभाग की छापेमारी हुई है. IT विभाग ने ये छापेमारी इनकम रिटर्न्स को लेकर की है. आयकर विभाग ने कैलाश गहलोत के कुल 16 ठिकानों पर छापेमारी की है.

आम आदमी पार्टी ने इन छापेमारी को राजनीतिक एजेंडा बताया है. आम आदमी पार्टी ने इन छापेमारी के बाद ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला.

आपको बता दें कि इनकम टैक्‍स ने गहलोत के वसंत कुंज स्थित घर में छापा मारा है. कैलाश गहलोत साउथ पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ से विधायक हैं और मई 2017 में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्‍हें परिवहन मंत्री बनाया था.

गौरतलब है कि कैलाश गहलोत का इससे पहले भी विवादों भरा नाता रहा है. इससे पहले भी उनपर आचार संहिता का उल्लंघन का मामला चल रहा था, जिसमें चुनाव आयोग ने उनपर एफआईआर दर्ज की थी. हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी.

इसके अलावा भी कैलाश गहलोत उन 20 विधायकों में शामिल थे, जिनपर ऑफिस ऑफ प्रोफिट का मामला चल रहा था. इस मामले में भी उन्हें राहत मिल गई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली सरकार के कई मंत्री आयकर विभाग समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की जांच निगरानी में चल रहे हैं. सिर्फ मंत्री ही नहीं बल्कि चंदे को लेकर आम आदमी पार्टी ही आयकर विभाग के नोटिस का सामना कर रही है.

Share:

Leave a Comment