enewsmp.com
Home देश-दुनिया निकली फोरेस्टर और फोरेस्ट गार्ड पदों पर भर्ती, करें अप्लाई...

निकली फोरेस्टर और फोरेस्ट गार्ड पदों पर भर्ती, करें अप्लाई...

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-तमिलनाडु फोरेस्ट यूनिफॉर्म्ड सर्विसेज रिक्रूटमेंट कमिटमेंट ने कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, इन पदों में फोरेस्टर और फोरेस्ट गार्ड के पद शामिल है. इस भर्ती के माध्यम से 1178 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है...

फोरेस्टर पद

फोरेस्टर पद के लिए 300 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और पे-स्केल 35900-113500 रुपये दी जाएगी. इन पदों के लिए साइंस या इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन करने वाली उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 30 साल तक होनी चाहिए.

BSF: सब- इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आरक्षित वर्ग के अलावा अन्य उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. यह फीस नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा की जा सकती है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 नवंबर 2018 है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर होगा.

AIIMS में 2000 पदों पर भर्ती, 34800 होगी सैलरी

फोरेस्ट गार्ड भर्ती

इन पदों के लिए 878 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इनकी पे-स्केल 18200-57900 रुपये होगी. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फिजिक्स, कैमेस्ट्री, बायोलॉजी, जूलॉजी आदि से 12वीं पास की होनी आवश्यक है. इन पदों के लिए 18 साल से 30 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

Share:

Leave a Comment