enewsmp.com
Home देश-दुनिया आधार नहीं होने पर अस्पताल ने बच्ची को इलाज देने से किया मना........केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिया एक्शन

आधार नहीं होने पर अस्पताल ने बच्ची को इलाज देने से किया मना........केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिया एक्शन

दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)- दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल ने आधार नहीं होने की वजह से कथित तौर पर एक लड़की का इलाज करने से इनकार कर दिया. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इससे संबंधित खबर ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल ये क्यों बांट रहे हो देश की राजधानी दिल्ली को...जेपी नड्डा जी इस बच्ची का बस इलाज हो जाए. पहले नवरात्र पर शायद इससे अच्छा और कोई काम नहीं होगा हमारे लिए.


खबर के मुताबिक, लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल, दिल्ली में आधार कार्ड न होने की वजह से नोएडा की 9 वर्षीय प्रिया का इलाज करने से मना कर दिया. मनोज तिवारी के अनुरोध पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने एक्शन लिया और लड़की को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाने की बात कही.


नड्डा ने कहा, सभी को अच्छा से अच्छा इलाज मिले ये हमारी प्राथमिकता है. बिटिया को सफ़दरजंग अस्पताल में बुला लिया गया है. सम्बंधित विभाग के डॉक्टर बच्ची को देखेंगे. मेरी मां जगदम्बा से प्रार्थना है, कि हमारी बिटिया आयुष्मान हो.

सफदरजंग अस्पताल ने कहा कि लड़की को 10 अक्टूबर को भर्ती किया गया और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर बाल चिकित्सा न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर रचना सहगल उसका इलाज कर रही हैं.


आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कई क्षेत्रों में आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया था. हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा था कि इमरजेंसी सेवा, दूरसंचार कंपनी हो या बैंक, स्कूल व एयरलाइन, कोई निजी कंपनी किसी प्रकार की सेवा प्रदान करने के लिए आधार की मांग नहीं कर सकती है.

Share:

Leave a Comment