enewsmp.com
Home देश-दुनिया दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल पर 'कर्फ्यू'........टैक्सी-ऑटो भी हड़ताल पर

दिल्ली में आज पेट्रोल-डीजल पर 'कर्फ्यू'........टैक्सी-ऑटो भी हड़ताल पर

दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)- पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल की मार झेल रहे दिल्लीवासियों को आज एक और संकट का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी के सभी पेट्रोल-डीजल और सीएनजी पंप आज बंद रखे गए हैं. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने केजरीवाल सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वैट न घटाने के विरोध में यह फैसला लिया है।

डीपीडीए ने बयान में कहा है कि दिल्ली में करीब 400 पेट्रोल पंप ऐसे हैं, जिनसे सीएनजी स्टेशन भी जुड़े हैं, यह सभी दिल्ली सरकार के फैसले के विरोध में सोमवार को 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे. ये सभी पंप 22 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लेकर 23 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे.

पेट्रोल और डीजल वाहनों के साथ-साथ सीएनजी चलित ऑटो-टैक्सी चालक परेशानी का सामना कर रहे हैं. ऑटो चालकों ने बताया कि उन्हें हड़ताल के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं थी. अजमेरी गेट पहुंचे सुधीर नाम के ऑटो चालक सुबह से 10 पेट्रोल पंप पर जा चुके हैं और सीएनजी गैस न मिलने से निराश नजर आए. उन्होंने कहा कि सोमवार होने की वजह से ज्यादातर सवारी ऑटो का इस्तेमाल करती हैं लेकिन सीएनजी गैस न होने से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

पेट्रोल और सीएनजी पंप की हड़ताल के बीच आज दिल्ली में टैक्सी-ऑटो की भी हड़ताल रहेगी. टैक्सी एसोसिएशन ने यह हड़ताल सरकार की प्राइवेट कैब को लेकर पॉलिसी के खिलाफ बुलाई है. जबकि ऑटो वाले सीएनजी कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ आज स्ट्राइक कर रहे हैं. यानी एक तरफ जहां पेट्रोल-डीजल और सीएनजी न मिलने से प्राइवेट वाहन वालों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा, वहीं टैक्सी और ऑटो का इस्तेमाल करने वालों को भी आज दिनभर जूझना पड़ेगा।

Share:

Leave a Comment