enewsmp.com
Home देश-दुनिया आज फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल, लगातार 11वें दिन दामों में हुयी कटौती

आज फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीज़ल, लगातार 11वें दिन दामों में हुयी कटौती

दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)- पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट जारी है. लगातार 11वें दिन आम जनता को राहत देते हुए आज 40 पैसों की कटौती की गई है. इस तरह रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 40 पैसे की कटौती के साथ 80.05 प्रतिलीटर हैं. वहीं, मुंबई में 0.39 पैसे की गिरावट के साथ 85.54 प्रतिलीटर हो गया है.

इस तरह रविवार को दिल्ली में डीजल के दाम 0.33 पैसे की कटौती के साथ 74.05 प्रतिलीटर हैं. वहीं, मुंबई में 0.35 पैसे की गिरावट के साथ 77.61 प्रतिलीटर हो गया है.

बता दें कि शनिवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने के बाद घरेलू स्तर पर ईंधन की कीमतें घटाई गई थीं. जिसके नतीजतन शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे और डीजल की कीमत में 35 पैसे की कटौती हुई थी.

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. सउदी अरब की तरफ से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर वह कच्चे तेल की आपूर्ति करने के लिए कदम उठाएगा.

सउदी की इस घोषणा के बाद कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है. इस गिरावट की बदौलत घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली है.

Share:

Leave a Comment