enewsmp.com
Home देश-दुनिया 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में चले लात-घूंसे.....

'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में चले लात-घूंसे.....

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-दक्षिण दिल्ली में बुधवार को 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं के दो समूहों में झड़प हो गई. एक समूह ने पार्टी के स्थानीय सांसद रमेश बिधूड़ी के समर्थकों की ओर से 'दुर्व्यवहार और हमले' का आरोप लगाया. हालांकि बिधूड़ी ने इस आरोप को खारिज करते हुए इसे एक 'राजनीतिक षड्यंत्र' बताया.

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती के मौके पर बुधवार को देश भर में 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था.

मंच साझा करने को लेकर हुआ विवाद

प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के दो समूहों-एक चंदन चौधरी के नेतृत्व में और एक अन्य बिधूड़ी के कथित समर्थकों के बीच संगम विहार में मंच साझा करने को लेकर विवाद हो गया. चौधरी ने दावा किया, 'बिधूड़ी के समर्थकों ने हमें अपमानित किया और हमें मंच से हटा दिया.'
बीजेपी की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि इस घटना की जांच के लिए समिति गठित कर दी गई है और यह समिति दो दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी. इस समूह ने दिल्ली बीजेपी कार्यालय पहुंचकर नारे भी लगाए. मनोज तिवारी एक बैठक में शामिल होने के लिए कार्यालय में थे.

राजनीतिक षडयंत्र

बिधूड़ी ने कहा कि जब यह घटना हुई तो उस समय वह मौके पर मौजूद थे. बिधूड़ी ने कहा, 'यह सब मेरे खिलाफ एक राजनीतिक षडयंत्र है. मैं पहले भी संपत्ति से संबंधित किसी मामले, जिसमें वह एक बिल्डर के रूप में शामिल है, को लेकर चंदन चौधरी के खिलाफ पार्टी में शिकायत कर चुका हूं.'
चंदन चौधरी ने हालांकि आरोप लगाया कि बिधूड़ी और उसके समर्थकों ने उनका अपमान किया और हमला किया. उन्होंने कहा, 'कार्यक्रम चल रहा था और जिला अध्यक्ष भाषण दे रहे थे कि इसी दौरान बिधूड़ी और उनके समर्थक आए और मंच पर मौजूद लोगों को गाली देना शुरू कर दिया. जब मैंने इसका विरोध किया तो उन्होंने मुझे गाली दी और मुझ पर हमला किया.'

चौधरी ने कहा कि वह दक्षिण दिल्ली के बीजेपी सांसद और उनके समर्थकों के खिलाफ संगम विहार पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराएंगे.

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में पूर्वांचलियों का ध्यान कैसे रखा जाएगा, जब उनके नेता पार्टी के भीतर ही उनका सम्मान नहीं कर रहे हैं. बिहार के खगड़िया के रहने वाले चंदन चौधरी ने पिछले वर्ष संगम विहार से बीजेपी की टिकट पर नगर निगम का चुनाव भी लड़ा था.

Share:

Leave a Comment