enewsmp.com
Home देश-दुनिया भारत-चीन बॉर्डर पर जवानों संग दिवाली मनायेंगे पीएम मोदी

भारत-चीन बॉर्डर पर जवानों संग दिवाली मनायेंगे पीएम मोदी

दिल्ली(ईन्यूज़ एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार की तरह इस बार भी अपने अंदाज में दिवाली मनाएंगे. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पिछली चार दिवाली सरहद पर देश के जवानों के साथ मनाए हैं. पीएम मोदी इस बार उत्तराखंड के हर्षिल बॉर्डर पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. बता दें कि हर्षिल उत्तरकाशी सीमा पर फॉरवर्ड पोस्ट है. जो भारत-चीन सीमा से 45 किलोमीटर की दूरी पर है. प्रधानमंत्री के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत और सेना के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

इसके अलावा पीएम मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन भी करेंगे. इसके लिए पीएम देहरादून पहुंच चुके हैं. थोड़ी देर में वे केदारनाथ के दर्शन करेंगे. पीएम मोदी केदारधाम में 2 घंटे बिताएंगे. पीएम मोदी केदार धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी जायजा लेंगे. निकाय चुनाव की आचार संहिता लागू होने के चलते केदारधाम में पीएम शिलान्यास और उद्घाटन नहीं कर पाएंगे.

प्रधानमंत्री बनने के बाद जवानों के साथ मनाई दिवाली
नरेंद्र मोदी जब से पीएम बने हैं, वह ऐसे ही जवानों के बीच दिवाली मनाते रहे हैं. 2017 की दिवाली में पीएम मोदी सीधे पाकिस्तान बॉर्डर यानी नियंत्रण रेखा (LoC) पर पहुंच गए. पीएम मोदी ने यहां जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सीमा के नजदीक जाकर बीएसएफ जवानों के साथ दिवाली का पर्व मनाया.

इस दौरान पीएम मोदी ने जहां जवानों के शौर्य को सलाम किया, वहीं ये भी कहा कि सभी की तरह वह भी परिवार के साथ दिवाली मनाने की चाहत रखते हैं और सभी जवान उनके परिवार की तरह हैं.

Share:

Leave a Comment