enewsmp.com
Home देश-दुनिया सुषमा स्वराज ने की चुनाव ना लड़ने की घोषणा,

सुषमा स्वराज ने की चुनाव ना लड़ने की घोषणा,

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को इंदौर में घोषणा कर दी कि वो स्वास्थ्य कारणों के कारण अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उनकी इस घोषणा को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं। एक यूजर ने ट्वीट कर यहां तक पूछा कि वो राजनीति तो नहीं छोड़ रहीं हैं। इस पर सुषमा स्वराज ने साफ किया कि वो राजनीति से सन्यास नहीं ले रहीं बस चुनाव नहीं लड़ेंगी।
वहीं सुषमा स्वराज की इस घोषणा पर उनके पति स्वराज कौशल ने खुशी जताई है। उन्होंने कई ट्वीट कर सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया है।
उन्होंने ट्वीट किया- "मैडम (सुषमा स्वराज) अब कोई चुनाव नहीं लड़ने का फैसला करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे वह वक्त याद आ रहा है, जब मिल्खा सिंह ने भी दौड़ना बंद कर दिया था। आपकी मैराथन 1977 से चल रही है। आप जब 25 साल की थीं, तबसे चुनाव लड़ रही हैं। इन 41 सालों में आप 11 बार सीधे चुनाव लड़ चुकी हैं। मैडम, मैं आपके पीछे 46 साल से दौड़ रहा हूं। अब मैं 19 साल का नहीं हूं। मैं भी थकने लगा हूं।"

यह कहा था सुषमा स्वराज ने

सुषमा स्वराज ने मंगलवार को इंदौर में खुद के राजनीतिक भविष्य को लेकर बड़ा एलान किया था। पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि वैसे तो चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने का फैसला पार्टी करती है, लेकिन अपने स्वास्थ्य की मर्यादा को देखते हुए मैंने अगले साल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय ले लिया है।

किडनी प्रत्यारोपण के बाद डॉक्टरों ने मुझे धूल से दूर रहने के लिए कहा है, इसी कारण मेरी अपने लोकसभा क्षेत्र विदिशा में सक्रियता कम हो गई है। मैंने पिछले एक साल से चुनावी सभा नहीं ली है। अब मैं विदेश तो जा सकती हूं, लेकिन विदिशा नहीं जा सकती, इसलिए मैं अब चुनाव नहीं लडूंगी।

Share:

Leave a Comment