enewsmp.com
Home देश-दुनिया सांसद के घर सेंध लगाते,11 चोर गिरफ्तार....

सांसद के घर सेंध लगाते,11 चोर गिरफ्तार....

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-दिल्ली के बारहखंभा रोड थाना पुलिस ने 11 चोरों को रंगे हाथ सेंधमारी करते हुए दबोचा है. ये सभी चोर लुटियन जोन के एक सांसद के घर के पास गहरे गड्ढे खोद लाखों के एमटीएनएल के मोटे केबल काटकर चोरी करके बेच चुके हैं.

बताया जा रहा है कि जिस केबल को चोरी कर बेच रहे थे उस एक मीटर केबल का दाम 50 हजार रुपये है. साथ ही ये चोर एक सांसद के घर में सुरंग के जरिये सेंधमारी करने की फिराक में थे, हालांकि चोर कुछ कर पाते इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें धर दबोचा.

पुलिस के हत्थे चढ़े इन शातिर चोरों ने पिछले कुछ महीनों से लुटियन जोन में अपना आतंक मचा रखा था. ये सभी झाड़ियों के पीछे सुरंग खोदकर उनके बीच से गुजर रहे एमटीएनएल और बीएसएनल की महंगे तार चुराकर लाखों का नुकसान कर कर रहे थे.

पुलिस के मुताबिक चोरी की एक मीटर केबल की कीमत बाजार में 50 हजार रुपये बताया जा रहा है, जिसे ये चोर गहरे सुरंग खोदकर रोजना सैकड़ों मीटर तार की चोरी कर एमटीएनएल और दूसरे दूर संचार कंपनियों को लाखों का चूना लगा चुके थे. इतना ही नहीं, इन लोगों ने एक सांसद के घर में सेंधमारी के मकसद से सुरंग करने की फीराक में लग गए, तभी पुलिस को भनक लगी और सभी दबोचे गए.

गिरफ्तार 11 चोरों ने जुर्म कबुल लिए हैं. उन्होंने बताया कि पिछले काफी दिनों से इस तरह के चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. दिन के वक्त ये खुलेआम गड्ढा खोदते और खुदको किसी कंपनी का कर्मचारी बताकर पूछने वाले के आंखों में धूल झोंकते थे और रात के वक्त महंगे केबल काट कर उसे बेच आते थे.

इस मामले में पहले भी कई हवालात जा चुके हैं, लेकिन छूटने के बाद वो दोबारा चूना लगाने में लग जाते थे. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से औजार और चोरी के केबल बरामद किए है.

Share:

Leave a Comment