enewsmp.com
Home देश-दुनिया उपेंद्र कुशवाह ने मंत्री के पद से दिया इस्तीफा, कहा- उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे मोदी

उपेंद्र कुशवाह ने मंत्री के पद से दिया इस्तीफा, कहा- उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे मोदी

पटना(ईन्यूज एमपी)- पिछले कई महीनों से एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाह ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं बने थे तब उन्होंने सोशल जस्टिस की बात कही थी साथ ही उनके नेतृत्व को देखतने हुए हम उनके साथ गए।

लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने बिहार को लेकर किए वादे पूरे नहीं किए साथ ही सोशल जस्टिस और बिहार को विशेष पैकेज के मामले में भी प्रधानमंत्री जनता और हमारी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। राज्य में शिक्षा और अन्य मामलों में कोई काम नहीं हुआ। राज्य पहले जहां था आज भी वहीं खड़ा है।

कुशवाह एनडीए में हुए सीट बंटवारे से नाखुश थे और बीच में कई बार अपनी बात रखी लेकिन लगता है कि उनकी बात सुनी नहीं गई और अब उन्होंने एनडीए छोड़ने का मन बना लिया। शायद यही कारण है कि उन्होंने सोमवार को दिल्ली में हो रही एनडीए की बैठक से दूरी बना ली है। संसद के शीतकालीन सत्र से पहले यह बैठक अहम थी लेकिन कुशवाह इसमें शामिल नहीं हुए।

कहा जा रहा है वो आज दो बजे केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा देंगे और उसके बाद प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा करेंगे। उसके बाद वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और आज शाम चार बजे महागठबंधन की हो रही बैठक में शिरकत कर सकते हैं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे का करेंगे एेलान

रालोसपा के एकमात्र सांसद रामकुमार शर्मा ने कहा कि हमारी बहुत बेइज्जती हो चुकी है और हमने एनडीए को बहुत वक्त दिया, लेकिन लगातार हमारा अपमान किया गया। हमारी पार्टी के अध्यक्ष और हमने ये फैसला कर लिया है कि अब एनडीए में नहीं रहेंगे। हमने अपनी पार्टी के अध्यक्ष को अधिकृत किया है कि वो जो फैसला लेंगे वो हमारे लिए सर्वमान्य होगा।

एनडीए छोड़ महागठबंधन का हिस्सा बनेंगे

रामकुमार शर्मा के बयान से अब ये बात साफ हो गई है कि उपेंद्र कुशवाहा ने आज एनडीए छोड़ने का मन बना लिया है और इसी कारण वो एनडीए की आज होने वाली इस अति महत्वपूर्ण बैठक का हिस्सा नहीं बनेंगे। वो दोपहर बाद यानि दो बजे के बाद प्रेस वार्ता कर एनडीए को छोड़ने और केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की घोषणा कर सकते हैं।

Share:

Leave a Comment