enewsmp.com
Home देश-दुनिया अशोक गहलोत ने ली तीसरी बार सीएम पद की शपथ, पायलट बने डिप्टी CM

अशोक गहलोत ने ली तीसरी बार सीएम पद की शपथ, पायलट बने डिप्टी CM

जयपुर(ईन्यूज एमपी)-विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को अशोक गहलोत ने राजस्थान के 22वें मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. गहलोत के अलावा उनके सहयोगी सचिन पायलट ने उप-मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस ऐतिहासिक मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और विपक्षी नेता भी मंच पर साथ नजर आए.

सोमवार सुबह करीब 11 बजे अशोक गहलोत ने तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल कल्याण सिंह ने उन्हें शपथ दिलाई. गहलोत के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस दौरान वह अपने पिता और दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट के चिर-परिचित अंदाज में लाल पगड़ी पहने नजर आए.

मंच पर विपक्षी एकजुटता

अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में 2019 आम चुनाव के मद्देनजर विपक्षी एकजुटता की तस्वीर भी नजर आई. गैर-बीजेपी दलों के नेताओं में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, एनसीपी नेता शरद पवार, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, झामुमो के हेमंत सोरेन और जनता दल सेकुलर से एचडी देवेगौड़ा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भी मंज पर नजर आए.

वसुंधरा ने भी शिरकत

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में निवर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं. राजे नए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से पहले ही मंच पर नजर आईं. इसके बाद जब गहलोत और पायलट मंच पर पहुंचे तो उन्होंने वसुंधरा से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया. सचिन पायलट ने शीष झुकाकर पूर्व मुख्यमंत्री राजे का आशीर्वाद लिया.

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा भी नजर आया. राजस्थान के चुनाव प्रभारी अविनाश पांडे और सह-प्रभारी काजी निजामुद्दीन समेत वरिष्ठ नेता व पर्यवेक्षक केसी वेणुगोपाल भी यहां नजर आए. इनके अलावा आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, राजीव शुक्ला और राज बब्बर जैसे वरिष्ठ नेता भी पहुंचे.

Share:

Leave a Comment