enewsmp.com
Home सीधी दर्पण महिला आयोग ने सीधी एसपी को भेजा फरमान ....?

महिला आयोग ने सीधी एसपी को भेजा फरमान ....?

सीधी (ईन्यूज एमपी ) महिलाओं के साथ मारपीट करने के आरोप में राष्ट्रीय महिला आयोग ने सीधी दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने का आदेश एसपी को दिया है ।

बतादें कि यह मामला थाना रामपुरनैकिन के पुलिस चौकी पिपराव का है । आरोप है कि अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट बघवार (मझिगवां) के हैवी ब्लास्टिंग से आसपास के लोग परेशान थे कंपनी के द्वारा किसी भी समय क्षमता से ज्यादा ब्लास्टिंग की जाती है जिससे मझिगवां पटना कारियाझर एवं अन्य कई गांवों के लोगों का जीना दूभर हो गया है ।

वहां पर कुआँ घर आदि धंस रहे थे कंपनी के खदान से 500 मीटर की दूरी पर लोनिया समाज के लोग अपने बीवी बच्चों सहित निवासरत हैं । कम्पनी प्रवंधन द्वारा की जा रही खदान में ब्लास्टिंग से उनके घरों में दरारें एवं उचककर पत्थर गिरने का आरोप लगाया गया हे । इतना ही नही मामले से व्यथित होकर लोग पास में ही पिपराव पुलिस चौकी में शिकायत की गई थी उनकी शिकायत में तो कोई कार्रवाई नहीं हुई किंतु शिकायत कर्ताओं के ऊपर कंपनी के इशारे में पुलिस का कहर जनवरी माह के कड़कड़ाती ठंड में रात्रि 8-9 बजे जरूर टूटा हुआ यह की शिकायत के दूसरे दिन की रात्रि 8-9 बजे जब लोनिया परिवार के लोग सो रहे थे तभी पुलिस अचानक दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आई एवं जो जिस हालत में मिले पिटाई कर दी ऐसा आरोप है ।बताया गया है कि उस समय महिलाएं अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर सो रही थी चौकी से पुलिस आई जिसके साथ कोई महिला पुलिस नही थी फिर भी महिलाओं की चोटी पकड़ कर घसीटते हुए घर से बाहर निकाली फिर ना महिला बच्चे बिना देखे जमकर धुनाई कर दी एवं घरों में रखे सामान गाड़ियों को भी तोड़ दी यहां तक कि खाना बनाने वाले बर्तनों को कुएं में फेंक दिए जिससे उसकी फोटोग्राफ्स आज भी मौजूद होने की बात कही गई है जिसकी शिकायत कलेक्टर सीधी एवं पुलिस अधीक्षक सीधी एवं राष्ट्रीय महिला आयोग में की गई थी।

जहां से अब पुलिस अधीक्षक को नोटिस कर यह निर्देशित किया गया है कि राष्ट्रीय महिला अधिनियम 1990 की धारा 10 के तहत एक माह में कार्यवाही करने को कहा गया है ।

देखना होगा कि इस पूरे मामले पर अब पुलिस कप्तान आगे क्या कदम उठाते हैं ....?

Share:

Leave a Comment