enewsmp.com
Home देश-दुनिया AAP प्रत्याशी का पर्चा रद्द, नहीं मिले 10 प्रस्तावक

AAP प्रत्याशी का पर्चा रद्द, नहीं मिले 10 प्रस्तावक

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-आम आदमी पार्टी (आप) को चुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है. आप की प्रत्याशी एवं गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से इकलौती महिला प्रत्याशी श्वेता शर्मा समेत कुल 8 प्रत्याशियों का नामांकन मंगलवार को रद्द कर दिया गया. अब आप के 21 लोकसभा प्रत्याशियों में मैदान में 13 ही बचे हैं. हालांकि 28 मार्च को नामांकन वापस लेने के बाद ही सही स्थिति पता चलेगी. श्वेता शर्मा का नामांकन तो इसलिए रद्द हो गया क्योंकि उनके नाम के लिए 10 प्रस्तावक भी नहीं मिले.

आप ने प्रोफेसर श्वेता शर्मा को गौतमबुद्ध नगर से अपना उम्मीवार बनाया था. मंगलवार को पर्चे की छंटनी के बाद उनका नामांकन अस्वीकार कर दिया गया. जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि कानून के मुताबिक, जब भी कोई उम्मीदवार जो राष्ट्रीय पार्टी से ताल्लुक नहीं रखता है तो उसे नामांकन दर्ज कराते समय कम से कम 10 प्रस्तावकों की जरूरत होती है. लेकिन श्वेता शर्मा के पास कम प्रस्तावक थे.

श्वेता बोलीं- पर्चा रद्द होने को लेकर कोर्ट में जाऊंगी

श्वेता शर्मा ने कहा कि अब वह अदालत में जिला निर्वाचन कार्यालय के फैसले को चुनौती देंगी. श्वेता शर्मा उत्तर प्रदेश सरकार के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की रिश्तेदार हैं.


इन लोगों का भी नामांकन हुआ रद्द

निर्दलीय प्रत्याशी सुनील गौतम, निर्दलीय सुभाष चंद्र गोयल, राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के इकबाल, निर्दलीय जगदीश, निर्दलीय आदेश त्यागी, भारतीय भाईचारा पार्टी के सुरेंद्र और स्वतंत्र जनता राज पार्टी के बृजेश कोरी.

Share:

Leave a Comment