Sunday 21st of April 2019
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
Share This News Save This Listing     Stumble It          
 


 देवसर मे कमलनाथ ने भरी हुकार... (Sat, Apr 13th 2019 / 19:07:04)

सीधी(ईन्यूज एमपी)- आज देवसर में सीधी संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल भैया के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को नौजवानों की पीड़ा नहीं दिखाई देती। और ना ही किसानों की पुकार सुनाई देती। सिर्फ राष्ट्रवाद के नाम पर वोट का जुगाड़ किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी का एक भी नेता स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में नहीं था। देश की आजादी के लिए कुर्बानी कांग्रेस पार्टी ने दी है। पुलवामा मैं हमारे सैनिक मार दिए गए। भाजपा के शासन में आतंकवादी संसद तक घुस गए। सबसे ज्यादा आतंकवाद के हमले तब हुए जब केंद्र में भाजपा की सरकार थी।
मुख्यमंत्री ने 100 दिन में अपने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा की उन्होंने इतने कम समय में प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ कर दिया है 22 लाख किसानों को ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र दिया जा चुका है,शेष किसानों को आचार संहिता समाप्त होने के बाद ऋण माफ किया जाएगा। हमारी सरकार ने 50 लाख किसानों के कर्ज माफी का लक्ष्य रखा है।
बढ़ते उत्पादन के साथ किसानों को कृषि उत्पाद पर बोनस दिया जाए रहा है। क्योंकि मध्यप्रदेश में लगभग 70 फ़ीसदी कृषि आधारित रोजगार होता है। यदि कृषि के क्षेत्र में प्रदेश कमजोर रहा वह आगे नहीं बढ़ सकता। हम कृषि के क्षेत्र में नई क्रांति लाएंगे। किसानों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाएंगे। उन्होंने सीधी से सिंगरौली राष्ट्रीय राजमार्ग का उल्लेख करते हुए कहा कि जब वे परिवहन मंत्री थे तब अजय सिंह राहुल एवम इंद्रजीत कुमार के कहने पर इस राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की थी। परंतु पिछली सरकार कमीशन के लिए ठेकेदारों से भी विवाद करती रही और आज तक सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। उन्होंने पिछली सरकार पर आरोप लगाया कि नर्मदा गंगा तो साफ नहीं हुई हां बैंक जरूर साफ हो गए।उन्होंने नव जवानों को रोजगार दिए जाने के मामले पर कहा कि आज नौजवानों की दुनिया कुछ और है। वे इंटरनेट से जुड़े हैं। नौजवानों को ठेका कमीशन नहीं चाहिए अपने हाथ को काम चाहते हैं। दुर्भाग्य है कि प्रदेश में भाजपा के 15 साल के कुशासन में जितने उद्योग नहीं लगे उससे ज्यादा उद्योग बंद हो गए। और बात की जाती है मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया की।
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल भैया को भारी मतों से चुनाव जिताने की अपील करते हुए कहा कि हम और राहुल भैया मिलकर सीधी सिंगरौली जिले के विकास का एक नया इतिहास बनाएंगे। देवसर की सभा में जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्रीमती मधु शर्मा भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई। सभा में प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल, चितरंगी की पूर्व विधायक सरस्वती देवी, वंश मणि वर्मा सिंगरौली नगर निगम की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती रेनू शाह सहित दाऊ साहब के निज सचिव मोहम्मद यूनुस तथा महाराजा रीवा पुष्पराज सिंह उपस्थित रहे। सभा का संचालन जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ज्ञानेंद्र द्विवेदी ने किया।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
बड़ी खबर:सीधी लोक सभा के सामान्य प्रेक्षक हटाये गये : चन्द्राकर भारती होगे नये प्रेक्षक
सीधी(ईन्यूज एमपी)- भारत निर्वाचन आयोग ने 11. सीधी संसदीय क्षेत्र के लिये नियुक्त प्रेक्षक ( सामान्य ) सी. उमाशंकर को हटा दिया है। अब चन्द्राकर भारती सीधी लोक सभा क्षेत्र के नये पर्यवेक्षक होंगे। पूर्व प्रेक्षक श्री उमाशंकर गाहे- बेगाहे रात को जिला चिकित्सालय पहुंच जाया करते थे और वहां झाड़ फूंक कर मरीजों को ठीक करने का दावा कर रहे थे। जिला चिकित्सालय में उनकी इस कार्यवाही का एक वीडियो वायरल होने के उपरांत जागरूक नागरिक ने इसकी शिकायत भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकार बी.एल. कांताराव से की थी। व्यापक परीक्षण के बाद भारत निर्वाचन आयोग ने अंततः सी. उमाशंकर को हटा
read more..

बड़ी खबर:सीधी लोक सभा के सामान्य प्रेक्षक हटाये गये : चन्द्राकर भारती होगे नये प्रेक्षक

रविवार को सीधी में चुनाव आयोग देगा दस्तक ...

भारतीय शक्ति चेतना पार्टी का समर्थन अजय सिंह को,काग्रेंस पार्टी को नहीं..... अशोक सिंह

नापा में राहुल का डेरा,.....

सीधी मे शिवराज,रीती का करेंगे प्रचार....

करवाही मामले में निष्पक्ष कार्यवाही होनी चाहिये : केदारनाथ

थाना बहरी और थाना अमिलिया में पुलिस ने किया विशाल फ्लैग मार्च.....

मतदान एवं मतगणना दिवस शुष्क दिवस घोषित.....

सांसद आदर्श गांव करवाही में जारी है मौत की सियासत ....?

सीधी में सड़क हादसा, कलेक्टर ने घायलों को पहुँचाया अस्पताल....

सीधी में कमलनाथ ने भरी चुनावी हुंकार, कहा अब युवा के हाथ को मिलेगा काम.......

पती व पुत्र के सामने हाथियों ने पत्नी को बुरी तरह कुचल कर उतारा मौत के घाट....

सीधी में जारी है घमासान, दोनों दलों ने सम्हाली है कमान......

सीधी मे कमलनाथ, अजय सिंह के समर्थन मे करेंगे सभा को सम्बोधित......

जल्द ही सीधी यातायात पुलिस आयोजित करेगी यातायात जागरूकता स्लोगन प्रतियोगिता....

कल सीधी आयेगे कमलनाथ, हिनौता मे आमसभा को करेंगें संबोधित

थाना जमोड़ी का फरार आरोपी गिरफ्तार....

हत्या करने के इरादे से किये गये प्रयास मे आरोपियो को 05-05 वर्ष की सजा एवं 1500-1500 रुपये का अर्थदण्ड...

सीधी:नहीं रुक रहा बगावतों का दौर,एक और भाजपाई ने किया किनारा.....

विवादित पोस्ट पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने की जांच की मांग....

live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/विदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Designed & Developed by : Enewsmp.com
 
Hit Counter