Thursday 20th of June 2019
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
Share This News Save This Listing     Stumble It          
 


 माखनलाल विवि के पूर्व वीसी सहित 20 प्रोफेसर्स पर धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र का केस (Mon, Apr 15th 2019 / 12:01:35)

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर बृजकिशोर कुठियाला सहित 20 प्रोफेसर्स के खिलाफ रविवार को ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र की एफआईआर दर्ज कर ली है। ईओडब्ल्यू ने एफआईआर में जिक्र किया है कि 2003 से 2018 के बीच संस्थान में यूजीसी के नियमों के विपरीत अपात्र व्यक्तियों की नियुक्ति की गई है। कुठियाला ने विश्वविद्यालय के अकाउंट से संघ से जुड़ी संस्थाओं व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित अन्य संस्थाओं को मनमाने भुगतान किए हैं। इसके अलावा खुद व परिवार के सदस्यों पर भी खर्च किया।

खास बात यह है कि विवि के रजिस्ट्रार दीपेंद्र सिंह बघेल ने दो दिन पहले ईओडब्ल्यू को इन गड़बड़ियों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र लिखा था। लेकिन रविवार शाम 5 बजे एफआईआर दर्ज करने के बाद विश्वविद्यालय में हलचल तेज हो गई और विरोध शुरू हो गया। इसके बाद बघेल ने कहा कि ईओडब्ल्यू को जांच के बाद ही कार्रवाई करना थी, क्योंकि पहले जो जांच हुई है वह प्रारंभिक रिपोर्ट थी।

20 लोगों में कुछ नाम दिग्विजय शासनकाल के भी : एफआईआर में प्रो बृजकिशोर कुठियाला के अलावा डॉ. अनुराग सीठा, डॉ. पी शशिकला, डॉ. पवित्र श्रीवास्तव, डॉ. अविनाश बाजपेयी, डॉ. अरुण कुमार भगत, प्रोफेसर संजय द्विवेदी, डॉ. मोनिका वर्मा, डॉ. कंचन भाटिया, डॉ. मनोज कुमार पचारिया, डॉ. आरती सारंग, डॉ. रंजन सिंह, सुरेंद्र पॉल, डॉ. सौरभ मालवीय, सूर्यप्रकाश, प्रदीप कुमार डेहरिया, सत्येंद्र कुमार डेहरिया, गजेंद्र सिंह अवश्या, डॉ. कपिल राज चंदोरिया और रजनी नागपाल के नाम शामिल है। इसमें ऐसे भी नाम शामिल हैं जिनकी नियुक्ति दिग्विजय शासनकाल में हुई। इसमें डॉ. पवित्र श्रीवास्तव, डॉ. आरती सारंग आदि थे।

कमेटी की जांच के बाद सामने आई थीं ये गड़बड़ियां : कांग्रेस सरकार ने पत्रकारिता विवि में हुई नियुक्तियों व आर्थिक गड़बड़ियों की जांच के लिए कमेटी बनाई थी। इसकी जांच रिपोर्ट में कई अनियमितताएं सामने आई थी। इसके अनुसार कुठियाला ने 2010 से 2018 के बीच एबीवीपी को 8 लाख रुपए, राष्ट्रीय ज्ञान संगम के लिए 9.50 लाख रुपए, जम्मू कश्मीर अध्ययन केंद्र द्वारा श्रीश्री रविशंकर के आश्रम में आयोजित राष्ट्रीय विद्वत संगम के लिए 3 लाख रुपए, भारतीय वेब प्राइवेट लि. नागपुर को 46.607 रुपए का भुगतान किया था।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
दरिंदों को फांसी के लिए घर-घर से निकलेंगी महिलाएं....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मासूम बेटियों के साथ दुष्कर्म जैसा घिनौना कार्य करने वाले दरिंदों को इस समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसे दरिंदों को तो फांसी के फंदे पर लटका देना चाहिए। दुष्कर्मियों की सिर्फ एक ही सजा होनी चाहिए फांसी। वे सिर्फ इसके लायक ही हैं। अब इन दरिंदों से बेटियों की सुरक्षा के लिए मोहल्ला समितियां बनाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार को राजधानी स्थित मानस भवन में बेटी बचाओ मातृ शक्ति बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने 7 जुलाई को बे
read more..

दरिंदों को फांसी के लिए घर-घर से निकलेंगी महिलाएं....

मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून को बूथ स्तर तक होंगे कार्यक्रम

ड्राइविंग लाइसेंस की शैक्षणिक योग्यता हटाना मोदी सरकार का बडा फैसला : गोटिया

प्रदेश में निरंकुश हो गई है पुलिस......शिवराज

मीटर वाचको के लिए बन रहा है खाका, जल्दी पूरी होगी उम्मीद.....कमलनाथ

स्वच्छ भारत अभियान को ढेंगा दिखाता पोषण पुनर्वास केन्द्र.....

अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे,रिलायंस फैक्ट्री के सुरक्षाकर्मी ......

शैलेष पाण्डेय को मिली पीएचडी की उपाधि

नक्सलियों ने की सपा उपाध्यक्ष की हत्या....

पुलिस की पिटाई से हुई युवक की मौत, टीआई समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड....

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर आज पीएम करेंगे विपक्ष से चर्चा.....

फिर एक हजार करोड़ का कर्ज लेगी कमल सरकार....

एमपी में शिक्षकों को तबादले के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन.....

सप्ताह में दो दिन ग्राम पंचायत मुख्यालय में बैठेंगे पटवारी....

हनुमान मंदिर में हुआ भंडारे का आयोजन.....

कमिश्नर रीवा ने किया प्राचार्यो से संवाद....

कार एक्सीडेंट में 5 लोगों की मौत, मृतको में आरक्षक सहित परिवार के पांच लोग शामिल..

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के बेटे के खिलाफ 307 का मामला दर्ज

थाने में वर्दी उतारकर सो रहे थे पुलिसवाले, SP को देखकर हो गए दंग.....

रीवा की तर्ज पर बनेगा जबलपुर में टाइगर सफारी.....

live tv
 
 
 
 
होम  | देश/विदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Designed & Developed by : Enewsmp.com
 
Hit Counter