Thursday 20th of June 2019
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
Share This News Save This Listing     Stumble It          
 


 लाश से बदबू आ रही थी इसलिए पोस्टमार्टम नहीं किया, मृतक की बनियान में ही लगा दिए टांके.... (Mon, Apr 15th 2019 / 12:10:14)

खंडवा(ईन्यूज एमपी)- भगवानपुरा के किसान धूमसिंह राठौड़ (56) निवासी भगवानपुरा को उनका बेटा आनंद राठौड़ तीन दिन से ढूंढ रहा था। रविवार को धूमसिंह की लाश अपने खेत से चार खेत दूरी पर झाड़ियों में संदेहास्पद परिस्थितियों में मिली। परिजन ने हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने दोपहर 3 बजे लाश काे पोस्टमार्टम के लिए मूंदी अस्पताल भिजवाया। यहां करीब 4 बजे डॉक्टर गगन दिलावरे व स्विपर पोस्टमार्टम के लिए लाश को कक्ष में ले गए।
बदबू आने पर कुछ ही देर बाद दोनों कक्ष से बाहर निकले और बगैर चीर-फाड़ किए ही मृतक के परिजन से कहा इनकी मौत लीवर में पानी भराने और अटैक से हुई है। मृतक के बेटे आनंद राठौड़ को डॉक्टर की बात पर संदेह हुआ। उसने अंतिम संस्कार के समय शाम 6.30 बजे श्मशान में पिता की लाश को अच्छी तरह से देखा। इस दौरान पिता की बनियान में टांके लगे दिखे व शरीर कहीं से भी खुला हुआ नहीं था।

मृतक के रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने लाश का अंतिम संस्कार का कार्यक्रम रोक दिया। मौके से ही रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी कि पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। डॉक्टर ने झूठ बोला है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसडीओपी घनश्याम बामनिया, मूंदी टीआई, जावर टीआई सहित पुलिसबल मौके पर पहुंचा। इस दौरान डॉक्टर की अमानवीय हरकत से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा पोस्टमार्टम के नाम पर धोखा हुआ है। डॉक्टर पर एफआईआर दर्ज होना चाहिए। अब हमें पोस्टमार्टम नहीं कराना। लाश पहले ही काफी सड़ चुकी है।

खंडवा से आई डॉक्टरों की टीम ने दोबारा पोस्टमार्टम की बात कही। वही इस अमानवीय घटना को लेकर डॉक्टर दिलावरे की जांच शुरू हो गई है। मामले में डॉक्टर पर प्रकरण दर्ज हो सकता है। एसडीओपी ने डॉक्टर को फटकारते हुए कहा कि तुम्हारा अपना कोई मर जाता तो ऐसा ही करते। एसडीओपी ने कहा डॉक्टर दिलावरे ने अब तक जो पीएम किए हैं उनकी जांच की जाएगी। मौके पर पहुंचे सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने विभागीय जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नाक से निकल रहा था खून, बेटे ने जताई हत्या की आशंका : धूमसिंग के बेटे आनंद सिंह राठौड़ ने बताया मैं रविवार को पिता की गुमशुदा की रिपोर्ट लिखाने जाने की तैयारी कर ही रहा था तभी खेत में शव होने की सूचना मिली। ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचकर देखा तो लाश पिता का ही निकली। उनके जूते 100 मीटर दूर पड़े थे। जूतों के पास से बाइक के टायर के निशान हैं। पिता की नाक से खून भी निकला दिख रहा है। इस कारण हत्या की आशंका लग रही है।

बकरी चराने वाले ने दी ग्रामीणों को सूचना : भगवानपुरा निवासी धूम सिंग ने खेत में तरबूज लगाए थे। इस कारण वे अधिकांश समय खेत में ही रहते थे। गुरुवार से वह ना तो खेत में मिले और ना घर आए। बेटा उसी दिन से रिश्तेदारों के यहां ढूंढ रहा था लेकिन कहीं नहीं मिले। रविवार को बकरी चराने वाले ने गांव में सूचना दी कि झाड़ी में किसी का शव पड़ा है। ग्रामीणों के साथ बेटा वहां पहुंचा और पहचान पिता के रूप में की। शव उसके खेत से करीब 500 मीटर (चार खेत) दूर मिला।

डॉक्टर ने दी सफाई : इस संबंध में डाॅ. दिलावरे ने कहा मृतक के परिजन मुझसे चार-पांच साल से जुड़े हुए हैं इसलिए लाश के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की। मैंने उनका आंतरिक पीएम किया। इस सवाल पर कि आंतरिक पीएम होता क्या है। आपने तो उनका पीएम किए बगैर ही मौत का कारण बता दिया ये कैसे संभव हुआ। इस सवाल पर डॉ. दिलावरे ने यह कहते हुए फोन काट दिया कि नेटवर्क नहीं है।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
दरिंदों को फांसी के लिए घर-घर से निकलेंगी महिलाएं....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)- प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मासूम बेटियों के साथ दुष्कर्म जैसा घिनौना कार्य करने वाले दरिंदों को इस समाज में रहने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसे दरिंदों को तो फांसी के फंदे पर लटका देना चाहिए। दुष्कर्मियों की सिर्फ एक ही सजा होनी चाहिए फांसी। वे सिर्फ इसके लायक ही हैं। अब इन दरिंदों से बेटियों की सुरक्षा के लिए मोहल्ला समितियां बनाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार को राजधानी स्थित मानस भवन में बेटी बचाओ मातृ शक्ति बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने 7 जुलाई को बे
read more..

दरिंदों को फांसी के लिए घर-घर से निकलेंगी महिलाएं....

मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून को बूथ स्तर तक होंगे कार्यक्रम

ड्राइविंग लाइसेंस की शैक्षणिक योग्यता हटाना मोदी सरकार का बडा फैसला : गोटिया

प्रदेश में निरंकुश हो गई है पुलिस......शिवराज

मीटर वाचको के लिए बन रहा है खाका, जल्दी पूरी होगी उम्मीद.....कमलनाथ

स्वच्छ भारत अभियान को ढेंगा दिखाता पोषण पुनर्वास केन्द्र.....

अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे,रिलायंस फैक्ट्री के सुरक्षाकर्मी ......

शैलेष पाण्डेय को मिली पीएचडी की उपाधि

नक्सलियों ने की सपा उपाध्यक्ष की हत्या....

पुलिस की पिटाई से हुई युवक की मौत, टीआई समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड....

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर आज पीएम करेंगे विपक्ष से चर्चा.....

फिर एक हजार करोड़ का कर्ज लेगी कमल सरकार....

एमपी में शिक्षकों को तबादले के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन.....

सप्ताह में दो दिन ग्राम पंचायत मुख्यालय में बैठेंगे पटवारी....

हनुमान मंदिर में हुआ भंडारे का आयोजन.....

कमिश्नर रीवा ने किया प्राचार्यो से संवाद....

कार एक्सीडेंट में 5 लोगों की मौत, मृतको में आरक्षक सहित परिवार के पांच लोग शामिल..

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के बेटे के खिलाफ 307 का मामला दर्ज

थाने में वर्दी उतारकर सो रहे थे पुलिसवाले, SP को देखकर हो गए दंग.....

रीवा की तर्ज पर बनेगा जबलपुर में टाइगर सफारी.....

live tv
 
 
 
 
होम  | देश/विदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Designed & Developed by : Enewsmp.com
 
Hit Counter