enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश लाश से बदबू आ रही थी इसलिए पोस्टमार्टम नहीं किया, मृतक की बनियान में ही लगा दिए टांके....

लाश से बदबू आ रही थी इसलिए पोस्टमार्टम नहीं किया, मृतक की बनियान में ही लगा दिए टांके....

खंडवा(ईन्यूज एमपी)- भगवानपुरा के किसान धूमसिंह राठौड़ (56) निवासी भगवानपुरा को उनका बेटा आनंद राठौड़ तीन दिन से ढूंढ रहा था। रविवार को धूमसिंह की लाश अपने खेत से चार खेत दूरी पर झाड़ियों में संदेहास्पद परिस्थितियों में मिली। परिजन ने हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने दोपहर 3 बजे लाश काे पोस्टमार्टम के लिए मूंदी अस्पताल भिजवाया। यहां करीब 4 बजे डॉक्टर गगन दिलावरे व स्विपर पोस्टमार्टम के लिए लाश को कक्ष में ले गए।
बदबू आने पर कुछ ही देर बाद दोनों कक्ष से बाहर निकले और बगैर चीर-फाड़ किए ही मृतक के परिजन से कहा इनकी मौत लीवर में पानी भराने और अटैक से हुई है। मृतक के बेटे आनंद राठौड़ को डॉक्टर की बात पर संदेह हुआ। उसने अंतिम संस्कार के समय शाम 6.30 बजे श्मशान में पिता की लाश को अच्छी तरह से देखा। इस दौरान पिता की बनियान में टांके लगे दिखे व शरीर कहीं से भी खुला हुआ नहीं था।

मृतक के रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने लाश का अंतिम संस्कार का कार्यक्रम रोक दिया। मौके से ही रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी कि पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। डॉक्टर ने झूठ बोला है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसडीओपी घनश्याम बामनिया, मूंदी टीआई, जावर टीआई सहित पुलिसबल मौके पर पहुंचा। इस दौरान डॉक्टर की अमानवीय हरकत से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा पोस्टमार्टम के नाम पर धोखा हुआ है। डॉक्टर पर एफआईआर दर्ज होना चाहिए। अब हमें पोस्टमार्टम नहीं कराना। लाश पहले ही काफी सड़ चुकी है।

खंडवा से आई डॉक्टरों की टीम ने दोबारा पोस्टमार्टम की बात कही। वही इस अमानवीय घटना को लेकर डॉक्टर दिलावरे की जांच शुरू हो गई है। मामले में डॉक्टर पर प्रकरण दर्ज हो सकता है। एसडीओपी ने डॉक्टर को फटकारते हुए कहा कि तुम्हारा अपना कोई मर जाता तो ऐसा ही करते। एसडीओपी ने कहा डॉक्टर दिलावरे ने अब तक जो पीएम किए हैं उनकी जांच की जाएगी। मौके पर पहुंचे सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने विभागीय जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

नाक से निकल रहा था खून, बेटे ने जताई हत्या की आशंका : धूमसिंग के बेटे आनंद सिंह राठौड़ ने बताया मैं रविवार को पिता की गुमशुदा की रिपोर्ट लिखाने जाने की तैयारी कर ही रहा था तभी खेत में शव होने की सूचना मिली। ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचकर देखा तो लाश पिता का ही निकली। उनके जूते 100 मीटर दूर पड़े थे। जूतों के पास से बाइक के टायर के निशान हैं। पिता की नाक से खून भी निकला दिख रहा है। इस कारण हत्या की आशंका लग रही है।

बकरी चराने वाले ने दी ग्रामीणों को सूचना : भगवानपुरा निवासी धूम सिंग ने खेत में तरबूज लगाए थे। इस कारण वे अधिकांश समय खेत में ही रहते थे। गुरुवार से वह ना तो खेत में मिले और ना घर आए। बेटा उसी दिन से रिश्तेदारों के यहां ढूंढ रहा था लेकिन कहीं नहीं मिले। रविवार को बकरी चराने वाले ने गांव में सूचना दी कि झाड़ी में किसी का शव पड़ा है। ग्रामीणों के साथ बेटा वहां पहुंचा और पहचान पिता के रूप में की। शव उसके खेत से करीब 500 मीटर (चार खेत) दूर मिला।

डॉक्टर ने दी सफाई : इस संबंध में डाॅ. दिलावरे ने कहा मृतक के परिजन मुझसे चार-पांच साल से जुड़े हुए हैं इसलिए लाश के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की। मैंने उनका आंतरिक पीएम किया। इस सवाल पर कि आंतरिक पीएम होता क्या है। आपने तो उनका पीएम किए बगैर ही मौत का कारण बता दिया ये कैसे संभव हुआ। इस सवाल पर डॉ. दिलावरे ने यह कहते हुए फोन काट दिया कि नेटवर्क नहीं है।

Share:

Leave a Comment