enewsmp.com
Home खेल बड़ी खबर: वर्ल्डकप 2019 टीम को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, रायुडू और ऋषभ पंत भी जाएंगे इंग्लैंड

बड़ी खबर: वर्ल्डकप 2019 टीम को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, रायुडू और ऋषभ पंत भी जाएंगे इंग्लैंड

(ईन्यूज़ एमपी)- युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भारत ने 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए स्टैंड बाई रखा है। आईसीसी ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया खत्म कर दी है।
हालांकि बीसीसीआई के पास इन तीनों के आलवा किसी अन्य को चुनने का विकल्प भी होगा लेकिन ऐसा होने की संभावना बेहद कम है। अगर कोई चोटिल हुआ तो उनकी जगह इन्हें मौका मिलेगा और अभ्यास करवाने के लिये तीन गेंदबाज भी साथ जाएंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया, ‘आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तरह, हमारे पास तीन स्टैंड बाई होंगे। ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू क्रमश: पहले और दूसरे स्टैंड बाई होंगे जबकि सैनी इस सूची में गेंदबाज के रूप में शामिल हैं।’ खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर नेट गेंदबाजों के रूप में टीम के साथ जाएंगे। टीम प्रबंधन को अगर जरूरत महसूस होती है तो इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। सैनी भी उन रिजर्व खिलाड़ियों को शामिल हैं जो टीम के साथ जा रहे हैं। अधिकारी ने कहा, ‘खलील, आवेश और दीपक स्टैंड बाई नहीं हैं। गेंदबाजों के मामले में इन्हें शामिल करने की संभावना हो सकती है लेकिन बल्लेबाजी में या तो ऋषभ होगा या फिर रायुडू।

अब ऐसी है टीम इंडियाः
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर) केदार जाधव, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

रिजर्व खिलाड़ीः ऋषभ पंत, अंबाती रायुडू और नवदीप सैनी।

Share:

Leave a Comment