Tuesday 12th of November 2019
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
Share This News Save This Listing     Stumble It          
 


 डॉक्टरों ने दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम.... (Sat, Jun 15th 2019 / 13:42:57)

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- कोलकाता के NRS अस्पताल में डॉक्टरों से मारपीट के बाद बंगाल से शुरू हुई डॉक्टरों की हड़ताल ने नया मोड़ ले लिया है। हड़ताली डॉक्टर्स ने ममता बनर्जी से मिलने से इनकार करते हुए माफी की मांग की है।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली एम्स के रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। एसोसिएशन ने कहा है कि हम ममता सरकार को 48 घंटे का अल्टीमेटम देते हैं कि वो हड़ताली डॉक्टरों की मांग पूरी करें, अगर ऐसा नहीं होता तो हम मजबूरन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना होगा।

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भी हड़ताल का असर जारी है और इस वजह से मरीजों की हालत खराब है। अस्पताल के मेडिकल सुपरींटेंडेंट वीके तिवारी के अनुसार सभी रेसिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर है। उन्होंने केवल ओपीडी और वार्ड्स में काम बंद किया है लेकिन इमरजेंसी सेवाएं जारी हैं। हम पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की निंदा करते हैं।

इससे पहले शुक्रवार को हड़ताल में देश भर के डॉक्टरों के शामिल हो जाने से मरीजों की जान पर बन आई। इलाज नहीं मिलने से बंगाल में ही पांच मरीजों की मौत हो गई है। बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, झारखंड, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, तेलंगाना व राजस्थान सहित कई राज्यों में ओपीडी सुविधाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं। विरोध में सैकड़ों डॉक्टरों ने इस्तीफे दे दिए हैं। अकेले बंगाल में ही करीब 700 डॉक्टरों ने नौकरी छोड़ दी है। कुछ राज्यों में काली पट्टी बांध तो कुछ में विरोध स्वरूप हेलमेट पहनकर डॉक्टर मरीजों का इलाज करते नजर आए।

एम्स के हड़ताली डॉक्टरों की टीम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन से मुलाकात की जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने को कहा है। इस बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 17 जून को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। इस मामले में हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर कोई भी अंतरिम आदेश देने से इनकार करते हुए कोर्ट ने ममता सरकार से कार्रवाई की जानकारी मांगी है। जबकि डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई की तारीख तय नहीं हुई है। उधर, टोक्यो स्थित वर्ल्ड मेडिकल एसोसिएशन ने भी डॉक्टरों के आंदोलन का समर्थन किया है।

सीएम के सामने रखीं छह शर्तें

हड़ताली डॉक्टरों को चेतावनी देने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट लिखकर डॉक्टरों को मनाने की कोशिश की, मगर वे हड़ताल पर अडिग हैं। उन्होंने ममता बनर्जी के सामने माफी मांगने समेत छह शर्तें रखी हैं।

'अपने' ही उठा रहे ममता बनर्जी के रवैये पर सवाल

अस्पतालों में सुरक्षा की मांग पर आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को "बाहरी" कहने वालीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शायद ही इस बात का अंदाजा था कि इसमें उनके कुछ "अपने लोग" भी शामिल हैं। ममता के भाई कार्तिक के बेटे आबेश भी इन्हीं में से एक हैं। वहीं ममता के बेहद करीबी माने जाने वाले राज्य के शहरी विकास मंत्री एवं कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम की बेटी शाब्बा हकीम पहले ही जूनियर डाक्टरों के समर्थन में आवाज बुलंद कर चुकी हैं। आबेश भी इस आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

आबेश, जो एक मेडिकल छात्र और केपीसी मेडिकल कॉलेज स्टूडेट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं, जादवपुर स्थित केपीसी मेडिकल कालेज अस्पताल से नीलरतन सरकार मेडिकल कॉलेज अस्पताल तक निकाली गई रैली में शामिल हुए थे। उन्होंने हाथों में एक बैनर लिया हुआ था, जिसमें लिखा था-"आप कहते हैं कि हम भगवान हैं! हमारे साथ कुत्तों की तरह बर्ताव क्यों कर रहे हैं? डॉक्टरों के खिलाफ हिसा बंद कीजिए। केपीसीएमसीएच एनआरएस के साथ है।" आबेश के विरोध का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी....
मुंबई(ईन्यूज एमपी)- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लग गया है। राज्यपाल और केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसकी अनुमति दे दी है। थोड़ी देर में इसकी औपचारिक जानकारी दे दी जाएगी। इससे पहले सोमवार को शिवसेना द्वारा बहुमत साबित ना कर पाने के बाद अब गेंद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के पाले में आ गई थी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार रात को एनसीपी को राज्य में सरकार बनाने का न्यौता दिया है। एनसीपी को मंगलवार को बहुमत साबित करना था, लेकिन इसके पहले ही राष्ट्रपति शासन लगया।
read more..

महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी....

कार्तिक पूर्णिमा पर काशी के घाटों पर उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम.....

पाठ्य पुस्तक निगम के गोदाम से चोरी हुई एक ट्रक किताब .....

आज ब्राजील रवाना होंगे पीएम मोदी, छठी बार ब्रिक्स सम्मेलन में लेंगे हिस्सा.....

आपस में टकराई ट्रेनें,कई यात्री हुए घायल....

तालाब में मिली पार्षद के भाई की लाश, पुलिस कर रही जांच.....

आ गई अयोध्या पर फैसले की घड़ी, सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएंगा फैसला.....

हरि प्रबोधिनी एकादशी पर काशी के गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का उमड़ा रेला.....

काम की तलाश में आए थे परदेश,मिली मौत.....

सीएम भूपेश बघेल ने दी प्रदेशवासियों को देवउठनी एकादशी की बधाई......

खत्म होगी सरकारी कर्मचारियों कि मौज,8 के बजाय 9 घंटे करना होगा काम......

92 के हुए आडवाणी; मोदी समेत दिग्गजों ने दी बधाई....

सीधी-सिंगरौली सड़क मामले में नितिन गडकरी का फरमान.......

ईओडब्ल्यू ने 16 अफसरों-कर्मियों के खिलाफ दर्ज किए भ्रष्टाचार के प्रकरण.....

घर से भागे प्रेमी युगल की मिली रेल्वे ट्रैक पर लाश.....

छेड़खानी के विरोध पर कॉलेज में उत्पात, शिक्षक को बुरी तरह से पीटा....

दिल्ली के तीन बड़े अदालतों में कामकाज ठप, वकील ने की खुदकुशी की कोशिश......

शराब के नशे में पुलिस वाहन के चालक ने मचाया उत्पात, तीन घर हुएं क्षतिग्रस्त....

पानी की बर्बादी से नाराज़ कलेक्टर ने कर्मचारियों समेत खुद पर लगाया जुर्माना.....

मोदी सरकार का बड़ा फैसला मिड-डे मील समेत सभी गैर-शैक्षणिक कार्यो से अब शिक्षक होंगे मुक्त....

live tv
enewsmp.com
enewsmp.com
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/प्रदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter