enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी रेलवे भू-अर्जन मामले में सीधी कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही .......

सीधी रेलवे भू-अर्जन मामले में सीधी कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही .......

सीधी(ईन्यूज एमपी)- रीवा-सीधी-सिंगरौली नवीन रेलवे लाइन निर्माण के लिए किए गए भू-अर्जन संबंधी शिकायतों को दृष्टिगत रखते हुए आज कलेक्टर अभिषेक सिंह ने तहसील बहरी अंतर्गत ग्राम चन्दवाही का आकस्मिक निरीक्षण अवलोकन किया। निरीक्षण अवलोकन के दौरान भू-अर्जन में की गयी कार्यवाहियों में प्रथम दृष्टया गम्भीर अनियमितता पाई गई। कलेक्टर श्री सिंह ने तत्काल मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को भू-अर्जन की जांच कर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
जांच में परिसम्पत्तियों के आकलन में भी घोर अनियमितता पाई गई। भू-अर्जन में मुआवजे हेतु नवीन निर्माणों का होना पाया गया। कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिहावल को प्रत्येक परिसंपत्ति की फोटो ग्राफ पंचनामे सहित विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार बडे भू-खण्डों को छोटे-छोटे भूखण्डों में तब्दील कर भू-अर्जन में अधिक मुआवजे के लिए बिना प्रक्रिया का पालन कर नामांतरण करना भी पाया गया।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि भू-अर्जन में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। रेलवे भू-अर्जन संबंधी शिकायतों की विस्तृत जांच की जायेगी तथा दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
भ्रमण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अवि प्रसाद, डिप्टी कमिश्नर विकास सिंह, गोपाल वर्मा, तहसीलदार बहरी लवलेश मिश्रा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिहावल अशोक तिवारी उपस्थित रहें।

Share:

Leave a Comment