enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एमपी में शिक्षकों को तबादले के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन.....

एमपी में शिक्षकों को तबादले के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)। एमपी में शिक्षकों को तबादले के लिए अब ऑनलाइन आवेदन करना होगा। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के तर्कों से सहमत होते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तबादला नीति में संशोधन करने के निर्देश दिए हैं। अब विभाग सामान्य प्रशासन विभाग को प्रस्ताव भेजेगा और तबादलों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया और अंतिम तारीख तय होगी।

सूत्रों के मुताबिक स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के पास तबादलों के लिए आवेदनों का अंबार लग गया था। यही स्थिति प्रभारी मंत्रियों के यहां भी बन रही थी। इसको लेकर शिकवा-शिकायत का दौर भी शुरू हो गया था। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी इस प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं थे और ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया को अपनाना चाहते थे। इस मामले में एक राय नहीं बनने की वजह से प्रकरण मंगलवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामने पहुंचा तो उन्होंने विभागीय मंत्री के साथ अधिकारियों की बैठक बुला ली।
विभागीय मंत्री डॉ.चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में तबादले के आवेदन ऑनलाइन लेने का निर्णय लिया गया है। इससे सबको आवेदन करने के समान अवसर मिलेंगे और वे अपनी पसंद की जगह भी बता पाएंगे। इसमें पारदर्शिता रहेगी और शिक्षकों को तबादलों के लिए कहीं चक्कर भी नहीं लगाना होगा।

Share:

Leave a Comment