enewsmp.com
Home देश-दुनिया राज्यसभा में मदल लाल सैनी को दी गई श्रद्धांजलि, नुसरत जहां और मिमी चक्रवती ने ली लोकसभा में शपथ....

राज्यसभा में मदल लाल सैनी को दी गई श्रद्धांजलि, नुसरत जहां और मिमी चक्रवती ने ली लोकसभा में शपथ....

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- मंगलवार को संसद की कार्यवाही शुरू हो गई। राज्यसभा में भाजपा नेता मदल लाल सैनी को श्रद्धांजलि दी गई। सभापति वेंकैया नायडू ने सैनी के सम्मान में सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। वहीं, लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवती ने सांसद के तौर पर शपथ ली। मिमी और नुसरत अब तक सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं हुई थीं।


अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवती ने बांग्ला भाषा में लोकसभा सदस्यता की शपथ ली। नुसरत बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से जीतीं हैं। जबकि मिमी बंगाल की जाधवपुर लोकसभा सीट से निर्वाचित हुईं।

आज हो सकता है मोदी का भाषण

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर संबोधित कर सकते हैं। मोदी अपनी सरकार की आगामी पांच साल की योजनाओं के बारे में चर्चा कर सकते हैं। इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन समेत कई बिल पेश किए गए थे। यह बिल केंद्रीय राज्य गृहमंत्री जी किशन रेड्डी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से पेश किया। कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आधार और अन्य कानून संशोधन बिल 2019 पेश किया था।

Share:

Leave a Comment