enewsmp.com
Home देश-दुनिया खाकी से टकराई खाकी, गरमाया वसूली का मामला, डीजीपी तलब.....

खाकी से टकराई खाकी, गरमाया वसूली का मामला, डीजीपी तलब.....

जयपुर(ईन्यूज एमपी)- धाैलपुर में अवैध बजरी खनन मामले में वसूली का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सीओ सिटी दिनेश शर्मा की ओर से इस पूरे मामले में एसपी अजय सिंह के शामिल हाेने के आराेप लगाए जाने के बाद बुधवार काे शर्मा के खिलाफ दिनभर साेशल मीडिया पर मैसेज वायरल हाेते रहे। इनमें सीओ सिटी के नाम पर हाईवे पर वसूली करने वाले लोगों के नाम व मोबाइल नंबर थे।

उधर, पुलिस अफसराें की इस गुटबाजी के कारण बदनाम हाे रही छवि काे भांपते हुए सरकार आगे आई। बुधवार काे गृह विभाग के एसीएस राजीव स्वरूप ने डीजीपी भूपेंद्र यादव को सचिवालय में बुलाया और करीब एक घंटे तक चर्चा की। गृह विभाग पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सीएम अशोक गहलोत को देगा। जांच एडीजी विजिलेंस गाेविंद गुप्ता काे सौंपी है। गृह विभाग के एसीएस राजीव स्वरूप ने कहा कि मामला काफी गंभीर है। इसलिए अब सरकार इसकी जांच करवा रही है और जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि धाैलपुर के सीओ सिटी ने हाल ही स्टिंग ऑपरेशन कर तीन थाना प्रभारियाें अाैर एक ट्रैफिक इंचार्ज काे अवैध बजरी वाहनाें से अवैध वसूली करते पकड़ा था। इसके बाद आराेप-प्रत्याराेप के दाैर शुरू हाे गए। मंगलवार को धौलपुर के सीओ सिटी दिनेश शर्मा ने डीजीपी काे पत्र लिखा था। इसमें आराेप लगाया था कि एसपी अजय सिंह की शह पर अवैध वसूली का धंधा चल रहा है। वे भ्रष्टाें काे संरक्षण दे रहे हैं।

यह भी बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पुलिस महकमे की समीक्षा बैठक में अवैध बजरी खनन का मुद्दा उठा था। इस बैठक में तत्कालीन डीजीपी कपिल गर्ग ने माना था कि बजरी माफिया और सरकारी तंत्र के बीच पनपे गठजोड़ ने कानून व्यवस्था के लिए संकट की स्थिति पैदा कर दी है।

Share:

Leave a Comment