Tuesday 23rd of July 2019
Search
ताजा खबर  
 Mail to a Friend Print Page   Share This News Rate      
Share This News Save This Listing     Stumble It          
 


 लाठियों की नोक पर ग्रामीण ले गए तीन कुपोषित बच्चे...... (Thu, Jul 11th 2019 / 08:09:53)

श्योपुर(ईन्यूज एमपी)- कुपोषण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में महिला बाल विकास विभाग की टीम को राजस्थान से सटे मूंझरी गांव में ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। लामबंद होकर आए ग्रामीणों ने लाठियों के बल पर टीम से 3 कुपोषित बच्चों को भी छुड़ा लिया। बाद में पुलिस की मदद से उक्त बच्चों को रात 11 .30 बजे एनआरसी लाया गया।

जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी ओपी पांडेय को जानकारी मिली थी, कि कराहल परियोजना के राजस्थान से सटे मूंझरी गांव में 3 कुपोषित बच्चे मरणासन्न हालत में पहुंच गए हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सुपरवाइजरों के समझाइश के बाद भी अभिभावक बच्चों को एनआरसी नहीं भेज रहे हैं।

डीपीओ ने कराहल परियोजना के सीडीपीओ नितिन मित्तल क्षेत्र में भ्रमण पर होने के चलते शहरी परियोजना के सीडीपीओ गौरव दुबे के साथ डीपीए स्निप विष्णु शर्मा, मकड़ावदा सेक्टर की सुपवाइजर रेखा सुमन, दीप्ति सिंह को टीम बनाकर मूंझरी गांव भेज दिया।

गोरस, सूसवाड़ा, जाखदा-जागीर होते हुए मूंझरी गांव पहुंची टीम को वहां कुपोषण की भयावाह स्थिति नजर आई। 4 बच्चे गंभीर कुपोषित होकर मरणासन्न स्थिति में पहुंच गए थे। 3 घंटे समझाइश के बाद 3 अभिभावक बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराने को राजी हुए।

सभी 3 बच्चों को 108 वाहन से एनआरसी लाया जा रहा था कि गांव के बाहर ही लाठियां लेकर आए ग्रामीणों ने टीम पर हमला बोल दिया और सभी बच्चों को छुड़ाकर ले गए। गांव में गए दल ने भी हार नहीं मानी। सीडीपीओ गौरव दुबे ने मौके से ही डायल-100 को फोन कर पुलिस बुला ली और छुड़ाकर ले जाए गए बच्चों को दोबारा लाकर रात 11ः30 बजे जिला अस्पताल की एनआरसी में भर्ती कराया।

पिटते-पिटते बचे अधिकारी

मंगलवार को सुबह 9 बजे जिला मुख्यालय से रवाना हुआ दल दोपहर 02 बजे मूंझरी गांव पहुंच गया। यहां पर डोर-टू-डोर वजन किया गया। जिसमें 4 कुपोषित बच्चे मिले। 3 घंटे समझाइश के बाद 3 परिवार बच्चों को एनआरसी भेजने को राजी हो गए। एक बच्चे का पिता धान रोपाई करने गए था, इसलिए उसे नहीं ला सके। शाम 5 बजे तीन बच्चों को उनकी माताओं सहित 108 में बैठाकर एनआरसी लाया जा रहा था, तभी गांव के बाहर मजदूरों से भरी ट्रॉली गांव की ओर जाती दिखी।

वाहन में बैठे कुपोषित बच्चों की माताओं ने बताया कि जिस कुपोषित बच्चे अजीत को छोड़ आए हैं उसका पिता इस ट्रॉली में वापस लौट आया हैं। टीम 108 को वहीं छोड़कर कुपोषित बच्चे और उसकी मां मौसमी को लेने गांव पहुंच गई। यहीं पर ग्रामीणों से इतना विवाद हुआ कि, अधिकारी पिटते-पिटते बचे। गुस्साएं ग्रामीण लाठियां लेकर 108 तक पहुंच गए और सभी बच्चों व माताओं को छुड़ाकर वापस गांव ले आए।

 
समान समाचार  
enewsmp.com
     
भीड़ ने किया थाने का घेराव,ढाई घंटे थाने में बंद रही पुलिस.....
भोपाल(ईन्यूज एमपी)-नेपानगर में सोमवार दोपहर पांच सौ से अधिक आदिवासियों ने दोषी अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर थाने का घेराव कर दिया। जवानों ने थाने का चैनल गेट बंद कर दिया, जिससे पुलिसकर्मी लगभग ढाई घंटे अंदर ही रहे। शाम 4 बजे एसडीएम विशा वाधवानी थाने पहुंचीं। उन्होंने चैनल गेट खुलवाया। आदिवासियों से चर्चा की, लेकिन वे अफसरों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़कर वहीं डटे रहे। वही एस पूरे मामले में सरकार ने कार्रवाई करते हुए तीन वन अधिकारियों को हटा दिया। राज्य शासन ने नेपानगर में पदस्थ डीएफओ सुधांशु यादव का श्योपुर, उप वन मंडलाधिकारी बीके शुक्ला और रेंजर राजेश रंधावा का ट
read more..

भीड़ ने किया थाने का घेराव,ढाई घंटे थाने में बंद रही पुलिस.....

वेयर हाउस से हुई लाखो के अनाज की चोरी चौकीदार को बंधक बना घटना को दिया अंजाम.....

एक हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया आरआई .....

10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया,शिक्षा विभाग का बाबू....

आरक्षण की मांग लेकर गृह मंत्री के ऑफिस के बाहर बैठे NCC कैडेट्स....

मवेशी तस्करी के आरोप में युवक की पिटाई, एक गिरफ्तार....

सात माह से पेंशन के इंतजार में है पूर्व विधायक....

अध्यक्ष, मुख्यमंत्री समेत पक्ष-विपक्ष के चार-चार विधायक मिलकर निकालेंगे प्रमोशन का रास्ता.....

अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍पर्धा में स्‍वर्ण पदक जीतने पर एमपी के खिलाड़ियों को मिलेंगे दो करोड़.....

मिनी ट्रक से टकराई ,डिवाइडर से टकराकर उछली कार, तीन की मौत...

एमपी सहित बदले 6 राज्यों के राज्यपाल

छात्र के शव के साथ ग्रामीणों ने गुजारी रात, कलेक्टर को बुलाने की कर रहे मांग....

एमपी में फिर भड़की भीड़,एक की हुई मौत....

कुत्तो के हमले में घायल हुई दो बहने, जारी है इलाज....

नायब तहसीलदार पर रेत माफियाओ ने किया हमला, सरकारी वाहनों को भी बनाया निशाना....

ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला, फायरिंग व पत्थरबाजी मे एसआई समेत 9घायल...

अलग-अलग स्थानों से तीन फरार बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार.....

जिला बदर के आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा....

एसआई को बर्खास्त कर गिरफ्तारी के लिए कमिश्नर ने लिखा आईजी को पत्र....

पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह गिरफ्तार.....

live tv
enewsmp.com
 
 
 
 
होम  | देश/विदेश  | एमपी न्यूज़  | सीधी दर्पण  | राजनीति  | खेल खबर  | व्यापार  | कालचक्र  | हेल्थ  | क्राइम  | कैरियर  | टेक्नोलॉजी  | मनोरंजन  | ब्लॉग  | नियम एवं शर्तें  | गोपनीयता नीति  | विज्ञापन हमारे साथ  | हमसे संपर्क करें  | Live टीवी
enewsmp.com Copyrights 2016-2017. All rights reserved. Design & Development By MakSoft
 
Hit Counter