enewsmp.com
Home देश-दुनिया संसद परिसर में दिखा स्वच्छता अभियान, स्पीकर समेत कई सांसदों ने उठाया झाड़ू....

संसद परिसर में दिखा स्वच्छता अभियान, स्पीकर समेत कई सांसदों ने उठाया झाड़ू....

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अगुवाई में आज शनिवार को संसद में स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमे स्पीकर ओम बिड़ला सहित भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज मंत्रियों और सांसदों ने संसद परिसर में झाड़ू लगाई. स्वच्छता अभियान सुबह 9 बजे शुरू हुआ| बता दें कि साल 2014 में केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अगुवाई वाली सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता पर विशेष जोर दिया. उन्होंने इसके लिए देश में स्वच्छता अभियान को शुरू किया|

बतादे की आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर संसद परिसर में झाड़ू लगाते हुए दिख रहे हैैं. उनके साथ सांसद हेमा मालिनी भी झाड़ू लगाते हुए दिख रही हैं. इस दौरान अनुराग ठाकुर के अलावा अन्य मंत्री और सांसद भी झाड़ू लगाते दिखे. बता दें कि शुक्रवार को लोकसभा सचिवालय ने जानकारी दी थी कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों के साथ शनिवार को संसद भवन में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि राजस्थान की कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद ओम बिड़ला 19 जून को 17वीं लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए. उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने अपना उम्मीदवार बनाया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में बजट सत्र के तीसरे दिन बिड़ला के समर्थन में प्रस्ताव पेश किया, जिसे ध्वनिमत से पारित कर दिया गया.

Share:

Leave a Comment