enewsmp.com
Home देश-दुनिया जमीन धंसने से गिरी 4 मंजिला इमारत, 6 जवानों समेत 7 की मौत......

जमीन धंसने से गिरी 4 मंजिला इमारत, 6 जवानों समेत 7 की मौत......

सोलन(ईन्यूज एमपी)- हिमाचल प्रदेश के सोलन में रविवार दोपहर भारी बारिश के चलते चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में सेना के 6 जवानों और एक नागरिक की मौत हो गई। सोमवार को अधिकारियों ने बताया कि बारिश के चलते राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। अब तक 17 जवानों समेत 26 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। फिलहाल, 11 जवानों के मलबे में फंसे होने की आशंका है।

इस इमारत के ग्राउंड फ्लोर में ढाबा चलता था। घटना के वक्त असम राइफल्स के जवान भी यहां चाय पीने के लिए रुके थे। सेना के 200 से अधिक जवान, एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमें युद्धस्तर पर राहत-बचाव कार्य में जुटी हैं।

बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ केस दर्ज
डिप्टी कमिश्नर केसी चमन ने बताया कि हादसे के बाद बिल्डिंग के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह इमारत 2009 में बनाई गई थी और हाल ही में मालिक ने इस पर एक और मंजिल बढ़ा ली थी।

हादसे के वक्त बिल्डिंग में 40 लोग मौजूद थे
आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक डीसी राणा ने बताया कि घटना के वक्त इमारत में करीब 40 लोग मौजूद थे। सोलन में रविवार सुबह से भारी बारिश हो रही है। इससे रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। आशंका है कि भूस्खलन होने से इमारत ढह गई। यह इमारत कुमारहट्‌टी-नाहन रोड पर शिमला से 130 दूर स्थित है।

Share:

Leave a Comment