enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी-हाथ ठेलों से परेशान दुकानदारों की शिकायत पर यातायात प्रभारी ने हटवाए सब्जी मंडी के अवैध ठेले.....

सीधी-हाथ ठेलों से परेशान दुकानदारों की शिकायत पर यातायात प्रभारी ने हटवाए सब्जी मंडी के अवैध ठेले.....

सीधी(ईन्यूज एमपी)-सब्जी मंडी के चारों और ठेले वालों ने अवैध कब्जा कर रखा है। आलम यह है कि यदि आप सब्जी मंडी में अपना दुपहिया वाहन लेकर घूमते हैं तो आपको पार्किंग के लिए जगह ढूंढनी पड़ती है क्योंकि खाली जगहों पर ठेले वालों ने अपना कब्जा कर लिया है।

*सब्जी मंडी में दिखा अफरा तफरी का माहौल। सब्जी मंडी व्यवस्था देखने सादी वर्दी में ही पहुंचे यातायात प्रभारी। 4 घंटे की सघन कार्यवाही के बाद निखरी निखरी दिखी मंडी की सूरत।*

आमतौर पर सब्जी मंडी व्यवस्था में जब पुलिस वाले आते हैं तब ठेले वाले भाग खड़े होते हैं । ठेलो के कारण सब्जी मंडी की रोड जहां संकरी हो जाती है वहीं ग्राहकों को गाड़ी खड़ी करने के लिए जगह भी बहुत कम मिल पाती है। यूं तो सब्जी मंडी की व्यवस्था में पहले से बहुत सुधार हुआ है पर इसे और बेहतर करने का प्रयास काबिले तारीफ है। यातायात की टीम जब सब्जी मंडी पहुंची तो जब तक कोई कुछ समझ पाता रोड चौड़ी हो चुकी थी।ठेले वालों को समझाइश देकर मंडी से बाहर किया गया।

*कुछ दुकानदार चंद पैसों के लालच में अपनी दुकान के सामने लगवाते हैं ठेला।*
मंडी की अव्यवस्था के लिए जितना ठेले वाले जिम्मेदार हैं उतना ही जिम्मेदार हैं कुछ दुकानदार जो अपनी दुकान के सामने अवैध ठेले वालों से चंद रुपए लेकर पूरी व्यवस्था को खराब करने में तुले हुए हैं।अब देखना यह है कि क्या पुलिस की इस कार्रवाई के बाद नगरपालिका भी अपनी जिम्मेदारी निभाने आगे आता है या यूं ही दुकानदारों के द्वारा मनमानी करते हुए अपनी दुकान के सामने ठेले लगवाए जाते हैं।

Share:

Leave a Comment