enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश एस आईटी कालेज सीधी सहित आठ कालेजों की मान्यता समाप्त ...?

एस आईटी कालेज सीधी सहित आठ कालेजों की मान्यता समाप्त ...?

रीवा (ईन्यूज एमपी)- सम्भाग रीवा भर में आठ निजी कालेजों की मान्यता समाप्त होने की खबर है , सीधी जिले से केबल एस आई टी कालेज का नाम शामिल है । NCTE की बेबसाइट के अनुसार रीवा संम्भाग के आठ निजी कालेजो की मान्यता समाप्त को लेकर शिक्षा जगत में तरह तरह के अफवाहों का बाजार फिलहाल गर्म है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार NCTE द्वारा एस आई टी कालेज समेत संम्भाग के आठ कालेजो को पूर्व में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था जिसका जवाब न मिलने पर एस आई टी कालेज सीधी सहित रीवा के श्रीयुत कॉलेज गंगेव, नीरांचलम, छत्रपति शाहूजी, वैष्णवी कॉलेज, ए पी एस यूनिवर्सिटी के b.ed, सतना के रविशंकर कॉलेज व सिंगरौली के मायाराम कालेज की मान्यता एनसीटीई ने समाप्त कर दी है।

जानकर सूत्र बताते हैं कि राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद दिल्ली के तहत WRC की टीम द्वारा 2017 में इन कालेजों जांच की गई थी जिस दौरान निजी कालेजों में पाई गई कमियों को लेकर आगाह भी कराया गया था । लेकिन कालेज के डायरेक्टर्स मामले को हलके से लेते हुये कुम्भकर्णी नींद में लीन रहे हैं जिसका खामियाजा आज भुगतना पड़ रहा है ।

बतादें कि सीधी जिले में संचालित एस आईटी कालेज के BED कोर्स मामले में एनसीटीई द्वारा जो आरोप सार्वजनिक किये गये हैं वह कंही न कंही जमीन के दस्तावेजों से जुड़ा हुआ मामला है । एनसीटीई रिपोर्ट की माने तो एस आईटी कालेज सीधी की जमीन के डायवर्सन में पेंच दिखाई दे रहा है । हलाकि मामला जो भी हो यह तो कालेज के डायरेक्टर ही हकीकत बंया करेंगें लेकिन इतना जरूर है कि यह कार्यवाही छात्रहित में नही है ।

Share:

Leave a Comment