enewsmp.com
Home खेल बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक को थमाया कारण बताओ नोटिस.....

बीसीसीआई ने दिनेश कार्तिक को थमाया कारण बताओ नोटिस.....

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। टीम इंडिया के विकेटकीपर और आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान कार्तिक को यह नोटिस बिना अनुमति कैरेबियन प्रीमियर लीग टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स (TKR) के ड्रेसिंग रूम में जाने की वजह से थमाया गया है।

कार्तिक शाहरुख खान के स्वामित्व वाली त्रिनबागो नाइटराइडर्स टीम के प्रमोशनल इवेंट के लिए कोच ब्रैंडन मॅक्कुलम के साथ ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे। वे पोर्ट ऑफ स्पेन में TKR किट्स एंड नेविस टीम के बीच हुए मैच के दौरान भी टीम के ड्रेसिंग रूम में नजर आए।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि कार्तिक को बिना अनुमति सीपीएल टीम के ड्रेसिंग रूम में उपस्थित होने की वजह से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। हमें ऐसे फोटोज मिले जिनमें वे टीकेआर टीम के ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे। वे बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल है और इस वजह से उन्हें बीसीसीआई की अनुमति के बगैर ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए था। उन्हें जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है।

बीसीसीआई को ऐसे फोटोज मिले जिनमें 34 वर्षीय कार्तिक त्रिनबागो नाइटराइडर्स टीम की जर्सी पहनकर मॅक्कुलम के साथ बैठे है। बीसीसीआई से अनुबंधित होने की वजह से उनका आईपीएल के अलावा किसी अन्य टी20 लीग से संबंध नहीं होना चाहिए। बोर्ड का केंद्रीय अनुबंध अपने एक्टिव फर्स्ट क्लास क्रिकेटर्स को किसी भी प्रायवेट लीग से जुड़ने की अनुमति नहीं देता है।

26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी20 मैच खेल चुके कार्तिक को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने को लेकर काफी बवाल मचा था। कार्तिक कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान है लेकिन आईपीएल 2019 में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और उनके तथा सीनियर खिलाड़ियों के बीच विवाद की बातें भी सामने आई थी।

Share:

Leave a Comment