enewsmp.com
Home देश-दुनिया विलय के विरोध में 25 सितंबर से हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी, 4 दिन बंद रहेगे बैंक....

विलय के विरोध में 25 सितंबर से हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी, 4 दिन बंद रहेगे बैंक....

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- सरकार द्वारा बैंकों के मर्जर के खिलाफ अब बैंक अधिकारियों द्वारा आवाज उठाना शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में बैंक ऑफिसर्स की चार यूनियनों ने 25 सितंबर से 27 सितंबर तक दो दिन की हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही यूनियन इस निर्णय के खिलाफ नवंबर के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का मन बना रही है।

सरकार के निर्णय के खिलाफ जिन चार बैंक ऑफिसर्स ट्रेड यूनियन ऑर्गेनाइजेशन ने हड़ताल का निर्णय लिया है उसमें ऑल फइंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंख ऑफिसर्स कांग्रेस और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स शामिल हैं।

बता दें कि सरकार ने 10 राष्ट्रीयकृत बैंकों का विलय करते हुए उन्हें 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है। इसके बाद यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में विलय किया जाएगा। इसके साथ ही अन्य बैंकों का भी विलय किया जाना है।



बैंकों के विलय के विरोध में बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन 25 सितंबर की रात से 27 सितंबर की रात तक दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे। इसके अगले दिन चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी। हड़ताल के बाद बैंक सीधे सोमवार को खुलेंगी ऐसे में लोगों को अपने जरुरी ट्रांजेक्शन 25 सितंबर के पहले ही करना होंगे वर्ना बैंक सीधे 30 सितंबर को ही खुलेंगी।

Share:

Leave a Comment