enewsmp.com
Home देश-दुनिया 69 के हुए मोदी, पी एम ने कि सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की पूजा की........

69 के हुए मोदी, पी एम ने कि सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की पूजा की........

अहमदाबाद(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 साल के हो गए। इस मौके पर उन्होंने केवड़िया में सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की पूजा की। मोदी नमामि देवी नर्मदे महोत्सव में भी शामिल होंगे और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी जाकर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, वे दोपहर बाद अहमदाबाद में मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने भी जा सकते हैं।
प्रधानमंत्री केवड़िया में ईको-टूरिज्म पार्क, केक्टस गार्डन भी गए। इसके बाद वे बटरफ्लाई गार्डन गए, जहां उन्होंने तितलियों को उड़ाया।। मोदी गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पक्ष विपक्ष के नेताओं ने मोदी को बधाई दी

विकास के साथ-साथ भारतीय संस्कृति को और अधिक समृद्ध करने में मोदी जी का अभूतपूर्ण योगदान है।

अमित शाह ने ख कि मोदी जी ने एक रिफार्मिस्ट के रूप में न सिर्फ राजनीति को नई दिशा प्रदान की बल्कि आर्थिक सुधारों के साथ-साथ दशकों से चली आ रही समस्याओं का स्थायी समाधान निकालकर सभी को गौरवान्वित किया।


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, इस नए भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व हम सभी के लिए प्रेरणा हैं।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व ने देश नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। आज विश्व में भारत की स्थिति काफी मजबूत है। इसमें मोदी का नेतृत्व काफी अहम रहा है।


कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘‘वे दीर्घायु हों, स्वस्थ और खुश रहें।’’


मोदी के लिए बनाया 700 फीट लंबा केक

सरदार सरोवर बांध में नर्मदा नदी का जलस्तर अपनी क्षमता 138.68 मीटर के करीब पहुंच चुका है। सरदार सरोवर मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। बांध की नींव 1961 में पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने रखी थी, लेकिन यह 56 साल बाद 2017 में बनकर तैयार हुआ। पिछले साल यह बांध कम बारिश के कारण आधा खाली रह गया था। उधर, सूरत की एक बेकरी मोदी के जन्मदिन के लिए 7000 किलो का 700 फीट लंबा केक बनाया। इसे ‘केक अगेंस्ट करप्शन’ नाम दिया गया है।

Share:

Leave a Comment