enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सर्पदंश से हुई छात्र की मौत,अस्पताल में नही थी दावा.....

सर्पदंश से हुई छात्र की मौत,अस्पताल में नही थी दावा.....

अंबिकापुर(ईन्यूज एमपी)- सूरजपुर जिले के दूरस्थ चांदनी बिहारपुर क्षेत्र के ग्राम कछुआरी में सर्पदंश से स्कूली छात्र की मौत हो गई। ग्राम कछवारी के छात्र बृजेश कुमार पनिका पिता रामलक्ष्मण 10 वर्ष कक्षा दूसरी में पढ़ता था। रात को भोजन कर परिजनों के साथ सो रहा था। तड़के तीन बजे उसे विषैले सर्प ने डस लिया।

सूचना के बाद भी संजीवनी-108 एंबुलेंस के मौके पर नहीं पहुंच पाने से परिवार वालों ने आनन-फानन में निजी वाहन की व्यवस्था कर बालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिहारपुर पहुंचाया । जहां अस्पताल में एंटी स्नेक वेनम नहीं होने के कारण इलाज नहीं हो सका और इलाज के लिए जिला सिंगरौली के बैढ़न ले गए ।

जहां पहुंचते ही स्कूली छात्र बृजेश की मौत हो गई। वह शासकीय प्राथमिक शाला कछवारी में अध्ययनरत था। छात्र की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। उसके पिता भी किसी मामले में जेल में है। माता की भी दिमागी हालत ठीक नहीं है।

शासकीय अस्पतालों में एंटी स्नेक वेनम की कमी के कारण सर्पदंश पीड़ितों की जान जा रही है । शहरी क्षेत्र में तो लोग राशि खर्च कर दवा दुकानों से एंटी स्नेक वेनम की व्यवस्था कर ले रहे हैं लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में हालत खराब है जब तक इंजेक्शन की व्यवस्था की जाए तब तक सर्पदंश पीड़ित की जान चली जा रही है ।

Share:

Leave a Comment