enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी-बेरोजगार के लिए उद्यम समागम,एक छत के नीचे होगे सभी बैंक, आसानी से मिलेगा सस्ता लोन.....

सीधी-बेरोजगार के लिए उद्यम समागम,एक छत के नीचे होगे सभी बैंक, आसानी से मिलेगा सस्ता लोन.....

सीधी (ईन्यूज एमपी)-जिले में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाने वाले सरकारी और निजी क्षेत्र के सारे बैंक और गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी 21 व 22 अक्टूबर को रमा बलदेव पैलेस बस स्टैंड के पास सीधी में एक ही छत के नीचे बैंकिंग सुविधा मुहैया कराएंगे। ग्राहक के पास मौका होगा कि वह 14 से अधिक सरकारी, सहकारी, निजी क्षेत्र एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक से संपर्क कर अपने लिए सबसे सस्ता लोन का चुनाव कर सकता है।
कार्यक्रम में एमएसएमई लोन मुद्रा लोन, रिटेल लोन, हाउसिंग लोन एजुकेशन लोन सहित अनेकों योजनाओं के विषय में जानकारी दी जाएगी। अग्रणी जिला प्रबंधक गिरधारी लाल डोई ने बताया कि केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने पिछले दिनों बैंकों से एक आउटरीच कार्यक्रम करने को कहा था जिससे अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंचा जा सके और बैंक के वर्तमान व संभावित ग्राहकों को अधिक से अधिक ऋण लेने के लिए बिना भागदौड़ एक ही जगह पर सुविधा मिल सके। इस कड़ी में सीधी जिले में 21 व 22 अक्टूबर को आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। क्रेडिट ग्रोथ बढ़ाने के लिए यह यह कार्यक्रम जिला प्रशासन के साथ मिलकर आयोजित किए जा रहें हैं।
अग्रणी जिला प्रबंधक श्री डोई ने बताया कि कार्यक्रम में लगभग 1300 लोग सम्मिलित होंगे। उपयुक्त प्रकरण सभा स्थल पर ही स्वीकृत या वितरित करने का निर्णय लिया जा सकता है। इस दौरान अन्य बैंकिंग सुविधाएं जैसे प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा, अटल पेंशन आदि की भी सुविधा प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान आधार कार्ड बनाने अथवा उसमें सुधार करने की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न बैंकों द्वारा अपनी ऋण योजनाओं की जानकारी को प्रदर्शित किया जाएगा। साथ ही वर्तमान ग्राहकों द्वारा विभिन्न स्टाल लगाकर अपने उत्पादों का प्रचार-प्रसार कर नए युवक-युवतियों को रोजगार से जोड़ने हेतु उत्साहित किया जाएगा।
श्री डोई ने नव युवक व युवतियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में सम्मिलित होकर इसका लाभ उठाएं। समस्त कार्यक्रम रमा बलदेव पैलेस बस स्टैंड के पास सीधी में 21 व 22 अक्टूबर को प्रातः 11:30 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जायेगा। उद्घाटन कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा किया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक भोपाल सहित विभिन्न बैंकों के क्षेत्र प्रमुख, सरकारी ऋण योजनाओं से संबंधित अधिकारी तथा विभिन्न टैक्स से जुडे़ विभागों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगें।

Share:

Leave a Comment