enewsmp.com
Home देश-दुनिया सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री.....

सिविल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री.....

पत्थलगांव(ईन्यूज एमपी)- स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने अस्पताल की स्टाफ नर्सों से चर्चा कर अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं और मरीजों से उनके उपचार के संबंध में जानकारी ली. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस सचिव आरती सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन व ब्लड बेंक की सुविधा उपलब्ध करने का अनुरोध किया. जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने जल्द ही पहल करने का आश्वासन दिया.



इस दौरान स्थानीय नागरिकों की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री ने मौके पर ही सिविल अस्पताल में सीबीसी मशीन व क्लीनर मशीन उपलब्ध कराने की घोषणा की और निजी फंड से क्लीनर मशीन जशपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष को उपलब्ध करने का निर्देश दिया. इस मौके पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. जेम्स मिंज ने स्वास्थ्य मंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिदिन औसतन 200 मरीज ओपीडी में आ रहे हैं. उन्होंने अस्पताल भवन में सीपेज की वजह से इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब होने की जानकारी दी वहीं स्वास्थ्य मंत्री को विभागीय रिक्तियों तथा कर्मचारियों की उपलब्धता के बारे में भी बताया.

स्वास्थ् मंत्री सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को बेहतर कार्य करने तथा सेवा भाव के साथ मरीजों का ईलाज करने के लिए प्रोत्साहित किया. स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने सिविल अस्पताल में चिकित्सकों व कर्मचारियों के लिए बीएमएस फंड का उपयोग करने एवं भवन की मरम्मत के लिए 40 प्रतिशत मिलने वाले आयुष्मान फंड का उपयोग करने की सलाह दी. उन्होंने पहले चालक व्यवस्था करने के बाद ही नया एम्बुलेंस खरीदने एव शासन के समक्ष ब्लड बैंक की मांग भेजे जाने की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश भी दिए.

Share:

Leave a Comment