enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश 5 मंजिला होटल में भीषण आग, दमकल कर्मियों ने लोगो को बचाया....

5 मंजिला होटल में भीषण आग, दमकल कर्मियों ने लोगो को बचाया....

इंदौर(ईन्यूज एमपी)- यहां के विजयनगर स्थित गोल्डन गेट होटल में सोमवार सुबह आग लग गई। दमकलकर्मी स्थिति पर काबू पाते तब तक पांच मंजिला होटल पूरी तरह जल गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत से होटल में फंसे कर्मचारियों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। तबीयत बिगड़ने पर पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक युवक जान बचाने के लिए छत से कूद रहा था, जिसे समझाकर बचाया गया।

पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। होटल का ज्यादातर हिस्सा लकड़ी से बना था, इस वजह से आग तेजी से फैली। सूचना के बाद दमकल की आठ गाड़ियों मौके पर भेजा गया। करीब एक घंटे बाद होटल के अगले हिस्से में लगी आग पर काबू पाया जा सका। आग से करोड़ों रुपए के नुकसान का अनुमान है।

थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि होटल मैनेजर ने यहां 7 से 8 लोगों के ठहरने की बात बताई थी। दमकलकर्मी सीढ़ियों की मदद से कमरों तक पहुंचने और कांच तोड़कर अंदर दाखिल हुए। धुआं ज्यादा होने से रेस्क्यू में परेशानी आ रही थी। इस कारण होटल के भीतर एक सीढ़ी लगाई गई और एक लंबा चादरनुमा कपड़ा फेंका गया। जिसे पकड़कर लोग बाहर निकले।

Share:

Leave a Comment