enewsmp.com
Home देश-दुनिया चित्रकोट उपचुनावःअमित जोगी कि शिकायत के बाद तत्काल हटाए गए पीठासीन अधिकारी....

चित्रकोट उपचुनावःअमित जोगी कि शिकायत के बाद तत्काल हटाए गए पीठासीन अधिकारी....

रायपुर(ईन्यूज एमपी)- छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी मतदान के बीच जोगी कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग पर बड़ा आरोप लगाया है. अमित जोगी ने कहा कि बूथ क्रमांक 15 मटनार के पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को EVM मशीन तक जाकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवा रहे हैं. अब शिकायत के बाद मुख्य निर्वाचन आयोग ने पीठासीन अधिकारी को बूथ से हटा दिया है. इसके साथ ही ये भी कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद तत्काल बूथ क्रमांक 15 मटनार के पीठासीन अधिकारी को हटा दिया गया है. जाँच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. फ़िलहाल मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है. पिछली बार की अपेक्षा मतदान थोड़ा स्लो है, लेकिन अपेक्षा है कि मतदान प्रतिशत पिछले बार की तरह होगा.

उन्होंने कहा कि मतदान के प्रति जागरूकता में कोई कमी नहीं थी. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण लोगों में थोड़ा भय बना होता है. लेकिन मतदान केंद्र और निर्वाचन क्षेत्र में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. ताकि लोग जमकर मतदान कर सकें. एकाद जगह की EVM मशीन ख़राब हुई जिसे तत्काल रिप्लेस कर दिया गया.

Share:

Leave a Comment