enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश ग्रामीणों में लगी तेल लूटने की होड़,मूकदर्शक बनी रही पुलिस......

ग्रामीणों में लगी तेल लूटने की होड़,मूकदर्शक बनी रही पुलिस......

पिटोल(ईन्यूज एमपी)- आज दोपहर समीपस्थ पांच का नाका में गुजरात के गांधी धाम से प्रदेश के सीहोर जा रहे एक टेंकर क्रमांक जीजे 12 बीडब्‍ल्‍यू 8252 के असंतुलित होकर पलट जाने से उसमें से निकले तेल को समेटने की होड़ सी मच गई। दरअसल यह तेल खाने का समझकर ग्रामीणों की होड मची थी किन्तु जानकारों के अनुसार यह एक कास्टिक तेल है, जो साबुन बनाने के लिये प्रयुक्त किया जाता है। असंतुलित टेंकर का अगला हिस्सा अलग हो गया था जिसे तोगाराम पिता गंगाराम चला रहा था।

टेंकर से तेल ढुलने की खबर फैलते ही आस पास के ग्रामीणों में तेल लूटने की होड़ मच गई। जिसके जो हाथ आया, वो वह सामग्री लेकर घर से पगडंड़ियों के रास्ते घटना स्थल पर पहुंच रहा था। जहां टैंकर से तेल ढुलकर आस पास के गढ्ढों में जमा हो गया था। वहां ग्रामीण कोई केन में तो कोई बेरल लेकर यहां तक कि कई लोग अपने पीने के पानी के मटकों को भी खाली कर उसमें यह तेल भरकर ले जा रहे थे।

मौके पर पुलिस भी पहुंची किन्तु ग्रामीणों की संख्या इतनी थी कि वो समझने को तैयार ही नहीं थे। सरसों के तेल जैसी गंध के कारण ग्रामीणों की तेल भरकर ले जाने में ज्यादा रुचि दिखाई दे रही थी। देखते ही देखते हजारों लीटर तेल लोगों के घरों तक पहुंच गया। बताया जा रहा है कि टैंकर में 36 हजार लीटर तेल भरा हुआ था।

Share:

Leave a Comment