enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी-फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन पर आए मंत्री ने दी कई सौगातें....

सीधी-फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन पर आए मंत्री ने दी कई सौगातें....

पथरौला/सीधी (ईन्यूज यमपी):--सीधी शहडोल संसदीय क्षेत्र के प्रथम सांसद स्वर्गीय रणदमन सिंह स्मृति अंतरराज्यीय फुटवाल टूर्नामेंट के समापन समारोह में आए बतौर मुख्य अतिथि कमलेश्वर पटेल मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय मध्यप्रदेश शासन ने क्षेत्र के लोगों को कई सौगातें दी।
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि मंत्री ने कहा कि गिजवार क्षेत्र ऐसी कर्म भूमि है जहां संसदीय क्षेत्र के पहले प्रथम सांसद चुने गए स्वर्गीय रणदमन सिंह एवं उनके कर्म भूमि को नमन करता हूं जिन्होंने अपने बुद्धिमत्ता व लोकप्रियता से सांसद निर्वाचित हुए।वहीं आयोजन के संबंध में कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए इससे समाज को सीख मिलती है। इसी तरह की भावना पैदा हो तो प्रदेश के विकास में समाज की सराहनीय भूमिका हो सकती है।वही कहा गया कि मांग पत्र में भी उल्लेख है और व्यक्तिगत लोगों द्वारा इस क्षेत्र में बेहाल सड़कों के संबंध में बताया गया है जिसके लिए स्वयं पहल कर क्षेत्र की सड़कों को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माण कराने की घोषणा की गई वहीं स्टेडियम के पवेलियन एवं बाउंड्रीवाल के लिए 25 लाख रुपए देने की घोषणा की गई। शेष मांगों को पूर्ण करने के लिए भी प्रयास करने का आश्वासन दिया गया।वहीं संविधान निर्माता की जमकर तारीफ की एवं बिना किसी का नाम लिए देश में लंबी चौड़ी बात करने वाले लोगों पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे लोग देश के लिए कुछ नहीं किए हैं जो कुछ भी आज दिख रहा है वह कांग्रेसी सरकारें की देन है। वहीं शायरी के माध्यम से नसीहत दिया की "लहरों से डरकर कभी हार नहीं होती।
कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। दोनों टीम के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए काफी सराहना की वहीं पत्रकारों के सवाल पर मंत्री श्री पटेल ने कहा कि नगर विकास के नाम पर किसी भी पट्टेधारी का मकान नहीं गिरेगा।विकास के लिए जिन भूखंडों की आवश्यकता होगी वहाँ भूखंड मालिक के सहमत पर ही नगर विकास की कार्यवाही की जाएगी।

कल 17 नवंबर को सेमीफाइनल मैच बैढन व गिजवार के मध्य खेला गया जहां बैढन ने 1-0 से पराजित किया और जयंत व सतना के मध्य खेले गए मैच में जयंत ने सतना को 1--0 से पराजित किया। इस तरह बैढन व जयंत की टीम फाइनल में पहुंची। जहां आज फाइनल मैच में रोमांचक खेल का प्रदर्शन देखने को मिला वही बैढन ने जयंत को 1--0 से पराजित कर विजेता कप पर कब्जा किया वही उपविजेता का कप जयंत को हासिल हुआ दोनों टीमों को मुख्य अतिथि के हाथों से कप प्रदान किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलावती सिंह सरपंच की गिजवार के द्वारा की गई वहीं मंचासीन अतिथियों में आनंद मंगल सिंह,डीपी वर्मन अपर कलेक्टर ,एके सिंह उपखंड अधिकारी मझौली ,नवल सिंह जिला शिक्षा अधिकारी, संदीप द्विवेदी, ज्योती प्रकाश नामदेव, संजय सिंह, राजकुमार तिवारी, तिलकराज सिंह, शंभू सिंह, संतोष तिवारी सरपंच दादर, अभिलाष तिवारी मीडिया प्रभारी विधानसभा धौहनी कांग्रेस पार्टी, अजय प्रताप, सिंह मुजीब खान पार्षद सीधी नपा,अब्दुल मजीद, मो. तौफीक लकी, सुरेन्द्र तिवारी एवं कार्यक्रम के संयोजक कृष्णपाल सिंह मोनू के द्वारा क्षेत्रीय मांगों को रखते हुए सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

Share:

Leave a Comment