enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश दूषित भोजन से 27 छात्र बीमार, छात्रावास अधीक्षक निलंबित.....

दूषित भोजन से 27 छात्र बीमार, छात्रावास अधीक्षक निलंबित.....

विदिशा (ईन्यूज एमपी)- कुरवाई के आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावास में सोमवार को भोजन करने के बाद 27 छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। सभी छात्रों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी छुट्टी कर दी गई।

अधिकारियों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस मामले में खाद्य अधिकारियों ने भोजन के सैंपल लिए हैं। इसके साथ ही प्रशासन ने छात्रावास अधीक्षक गोपाल सेन को निलंबित कर दिया है। इस मामले में अधिकारियों ने रात का बासा भोजन होने की आशंका जताई है।

40 से ज्यादा बच्चों को दिया गया था भोजन

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 11 बजे छात्रावास के 40 से ज्यादा बच्चों को दाल-चावल, रोटी, आलू की सब्जी और एक सूखी सब्जी परोसी गई थी। यह भोजन करने के बाद बच्चों को पेट दर्द और उल्टी होने लगी। इसके बाद 27 बच्चों को कुरवाई के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी बच्चों को छुट्टी दे गई है। इधर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने आशंका जताई है कि रात का भोजन खाने से बच्चों की तबीयत बिगड़ी है।

कुरवाई एसडीएम गोपाल वर्मा ने बताया विदिशा से पहुंचे खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने भोजन के सैंपल लिए हैं। प्राथमिक उपचार के बाद सभी बच्चों की अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। तहसीलदार से मामले की जांच कराई जा रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक नरेंद्र अवस्थी ने बताया कि छात्रावास अधीक्षक गोपाल सेन को निलंबित कर दिया गया है।

Share:

Leave a Comment