enewsmp.com
Home देश-दुनिया हाथियों के हमले से 2 युवकों की दर्दनाक मौत, अब तक 18 लोगों की जा चुकी है जान.....

हाथियों के हमले से 2 युवकों की दर्दनाक मौत, अब तक 18 लोगों की जा चुकी है जान.....

महासमुंद(ईन्यूज एमपी)- छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. महासमुंद में धान की रखवाली कर रहे दो युवको को दंतैल हाथी ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया है. अब तक हाथियों की हमले से 18 लोगों की जान जा चुकी है. घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. जानकारी मिलने गजराज वाहन की टीम के साथ वन अमला मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है.

मामला सिरपुर वन परिक्षेत्र के बांसकुड़ा पट्टी नंबर एक की है. बीती रात करीब 9 बजे बिसौहा गोड़ (38 वर्ष) और गोविंद पटेल (28 वर्ष) बांसकुड़ा पंचायत भवन के पास ब्यारा (खलिहान) में रखे धान की रखवाली करते हुए सो रहे थे. तभी धान खाने के लिए दंतैल हाथी वहां पहुंच गया. जिससे पहले की दोनों युवक कुछ पाते हाथी ने उनको कुचल दिया. जिससे दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. गांव के आस-पास करीब 12 से 15 हाथियों के दल का जमावड़ा लगा हुआ है.

महासमुंद जिले के करीब 52 गांव वर्तमान में 5 सालों से हाथियों के आंतक से हजारों ग्रामीण परेशान है, लेकिन वन विभाग आज तक ग्रामीणों को इस परेशानी से छुटकारा दिला पाने में नाकाम साबित हुआ है. हाथी आये दिन फसलों को बर्बाद कर रहे है, पर लाचार ग्रामीणों का दर्द सुनने वाला कोई नहीं है. हाथी के आंतक से ग्रामीण व किसान जहां रतजगा करने को भी मजबूर है.


जिले में साल 2014 से अब तक हाथियों ने 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. जबिक उनके हमले से 16 लोग घायल हो चुके हैं. हाथियों ने इन 52 गांव के हजारों हेक्टयेर की फसल बर्बाद कर चुके है. ऐसे ही आए दिन घटना होती रहती है.

इस संबंध में डीएफओ मयंक पांडे ने बताया कि किसान खेत में धान की फसल की रखवाली करने के लिए गए थे. रात होने की वजह से किसान हाथी को देख नहीं पाए और हाथियों ने कुचल दिया. जिससे दोनों युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

Share:

Leave a Comment