enewsmp.com
Home देश-दुनिया बड़ी खबर केंद्रीय कैबिनेट ने लगाई नागरिकता संशोधन बिल पर मुहर, जल्द होगा संसद में पेश....

बड़ी खबर केंद्रीय कैबिनेट ने लगाई नागरिकता संशोधन बिल पर मुहर, जल्द होगा संसद में पेश....

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- तीन तलाक, अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों के बाद अब केंद्र सरकार नागरिकता बिल को लेकर कमर कस चुकी है। खबरों के अनुसार इसे जल्द ही संसद में पेश करने की तैयारी है और इससे पहले आज कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई है। बुधवार को संसद के एनेक्स बिल्डिंग में हुई केंद्रीय कैबिनेट की यह बैठक में नागरिकता संशोधन बिल पेश किया गया और इसे मंजूरी भी मिल चुकी है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद अब इसे इसी सत्र में लोकसभा और राज्यसभा में पेश कर पास करवाने की कवायदें शुरू होंगी।

मालूम हो कि भाजपा नेतृत्व ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक को अनुच्छेद 370 हटाने जितना ही महत्वपूर्ण बताया है। यही कारण है कि जब अमित शाह इस बिल को सदन में पेश करेंगे तब सभी सांसदों को सदन में पेश रहने के निर्देश भी दिए गए हैं। इस बिल को केंद्रीय कैबिनेट से बुधवार को मंजूरी मिलने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा की संसदीय दल की बैठक में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद नहीं रहे। इसलिए रक्षा मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने मंगलवार को विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि संसद में कई अवसरों पर पार्टी सांसदों की गैरमौजूदगी बेहद खटकती है। खुद प्रधानमंत्री मोदी इस विषय पर कई दफा अपनी नाराजगी जता चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब अमित शाह सदन में नागरिकता (संशोधन) बिल को पेश करें तो बड़ी तादाद में भाजपा सांसद वहां मौजूद रहें। चूंकि आने वाले दिनों में कई महत्वपूर्ण बिल सदन में पेश किए जाएंगे।

Share:

Leave a Comment